×

कच्चा मांस खाने के है ये बड़े फायदे, आप भी कर सकते है प्रभाव 

फगर

जैसे-जैसे लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे विभिन्न प्रकार के आहार हमारे जीवन में प्रवेश कर रहे हैं। इतने सालों में हमने लोगों को अपने ही अंदाज में अनोखा खाना बनाते देखा है। उनके द्वारा बनाए गए प्रत्येक आहार में अनूठी विशेषताएं और लाभ होते हैं। फिलहाल उस कैटेगरी की डाइट सबका ध्यान खींच रही है. वही कच्चा मांस आहार। अमेरिका के नेब्रास्का के मूल निवासी वेस्टन रोवे पिछले तीन सालों से चिकन, अंडे और अन्य मांसाहारी खाद्य पदार्थ खा रहे हैं। वेस्टन रोवे ने अपने बारे में एक दस्तावेज भी लिखा था। उन्होंने अपने दस्तावेज़ में बताया कि कच्चा मांस स्वस्थ जीवन का तारा मंत्र है।

वेस्टन रोवे ने अपने दस्तावेज़ को YouTube चैनल 'द नेचुरल ह्यूमन डाइट' पर साझा किया। इस यूट्यूब चैनल पर आप वेस्टन को सैल्मन, टर्की, चिकन और कच्चा मांस खाते हुए देख सकते हैं। खाने की ये आदतें आपको हैरान कर सकती हैं। लेकिन रोवे का कहना है कि कच्चा मांस खाने से वह दिन भर ऊर्जावान महसूस करते हैं।

वेस्टन नियमित रूप से ताजा मांस, चिकन और सूअर और गाय जैसे जानवरों के अंडे भी खाता है। यह विशेष आहार सामान्य आहार की तुलना में उसकी ऊर्जा के स्तर को अच्छी तरह से बढ़ा देता है। हालांकि, कच्चे चिकन के मांस के लगातार सेवन से साल्मोनेला संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। यह साल्मोनेला भोजन या पानी के दूषित होने से होने वाली बीमारी है। इस रोग से पीड़ित हैं? जब पूछा गया, तो वेस्टन ने कहा, "यह बहुत विवादास्पद है। लेकिन मेरा मानना ​​है कि कच्चे मांस में बैक्टीरिया का प्राकृतिक संतुलन होता है। यह हमारे शरीर के साथ सह-अस्तित्व में है और स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है।" वेस्टन रोवे ने कहा।

Share this story