Samachar Nama
×

Xiaomi ने लॉन छ किया नया स्मार्ट Mijia Fan Light, कीमत और धांसू फीचर्स जानकर आज ही बना लेंगे खरीदने का मन 

Xiaomi ने लॉन छ किया नया स्मार्ट Mijia Fan Light, कीमत और धांसू फीचर्स जानकर आज ही बना लेंगे खरीदने का मन 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने चीनी बाजार में अपना नया स्मार्ट होम डिवाइस मिजिया फैन लाइट पेश किया है, जिसके लिए क्राउडफंडिंग शुरू हो गई है। यह पंखा पूर्ण-स्पेक्ट्रम प्रकाश और प्राकृतिक हवा सिमुलेशन प्रदान करता है। यहां हम आपको Xiaomi Mijia फैन लाइट के स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बता रहे हैं। Xiaomi Mijia फैन लाइट वर्तमान में Xiaomi Youpin प्लेटफॉर्म पर 549 युआन (लगभग 6,341 रुपये) की विशेष कीमत पर क्राउडफंडिंग के लिए उपलब्ध है। डिलीवरी 9 मई से शुरू होने की उम्मीद है।

Xiaomi Mijia फैन लाइट के स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Mijia फैन लाइट में Ra97 कलर रेंडरिंग के साथ कस्टम फुल-स्पेक्ट्रम लाइट बीड्स की सुविधा है, जो सूर्य के प्रकाश के स्पेक्ट्रम की नकल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अधिक प्राकृतिक और आरामदायक प्रकाश अनुभव प्रदान करता है। यह दृश्य थकान को कम करने के साथ-साथ आंखों को भी आराम प्रदान करता है। यह बेहतर नींद पैटर्न प्रदान करता है। पंखा झील के किनारे, बगीचों और कैंपग्राउंड जैसे बाहरी वातावरण के आधार पर कई पूर्व-निर्धारित मोड के माध्यम से प्राकृतिक हवा प्रदान करता है। यह सुविधा सामान्य वायु परिसंचरण से काफी अलग है और एक बेहतर वातावरण बनाती है जो अधिक आराम प्रदान करती है और फोकस भी बढ़ाती है।

मिजिया फैन लाइट को भी नींद को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसका स्लीप मोड रात भर में मानव शरीर के तापमान में परिवर्तन के आधार पर हवा की मात्रा को स्वचालित रूप से समायोजित करता है, जिससे अधिक आराम मिलता है। इसके अलावा पंखा बिना किसी शोर के चलता है, लाइट बंद होने पर इसकी न्यूनतम ध्वनि 32 डेसिबल ही होती है। स्मार्ट कनेक्टिविटी की बात करें तो फैन लाइट को Mi होम ऐप के साथ एकीकृत किया गया है, जो रिमोट कंट्रोल, शेड्यूलिंग और कई अन्य सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है। यह Xiaomi के हाइपरओएस कनेक्ट को भी सपोर्ट करता है, जो कई डिवाइसों के माध्यम से नियंत्रण की अनुमति देता है।

ऊर्जा दक्षता के संदर्भ में, मिजिया फैन लाइट एक उच्च प्रदर्शन डीसी मोटर से सुसज्जित है जो न्यूनतम बिजली की खपत करती है और 160m³/मिनट तक की प्रभावशाली वायु मात्रा प्रदान करती है। Xiaomi का दावा है कि इसे 8 घंटे तक स्लीप मोड में इस्तेमाल करने पर बिजली का खर्च सिर्फ 0.081 युआन (करीब 0.93 रुपये) आएगा। मिजिया फैन लाइट एक ऐसे डिज़ाइन से सुसज्जित है जो आधुनिक घर के लिए सर्वोत्तम है। इसका वन-क्लिक फोल्डिंग मैकेनिज्म अत्यधिक समायोज्य है।

Share this story

Tags