×

WhatsApp Status देखते ही अपने आप हो जाएगा डाउनलोड! बस अपनाना होगा ये तरीका

वत्स

आज हम आपको WhatsApp की एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके काम जरूर आएगी। यह ट्रिक व्हाट्सएप स्टेटस से संबंधित है, जिसे फॉलो करके आप आसानी से दूसरे के स्टेटस में फोटो-वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी थर्ड पार्टी ऐप की भी जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में...व्हाट्सएप स्टेटस फीचर के तहत यूजर्स किसी भी फोटो, वीडियो या टेक्स्ट को अपनी स्टोरी के तौर पर 24 घंटे तक अपलोड कर सकते हैं। वे 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाते हैं। इस बीच, स्थिति आवेदक के फोन पर मौजूद संपर्क ही कहानी देख सकते हैं और इसका जवाब दे सकते हैं। यह फीचर बहुत लोकप्रिय है।

वत्स
हम अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के WhatsApp Status देखते हैं। अक्सर ऐसा होता है कि हमें दूसरे यूजर्स के स्टेटस पर अपलोड किए गए फोटो और वीडियो पसंद आते हैं और हम उन्हें डाउनलोड करना चाहते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी तक इस तरह के किसी फीचर की घोषणा नहीं की है। लेकिन आप इस स्मार्टफोन में कर सकते हैं। एक तरकीब यह है कि आप दूसरे व्यक्ति का व्हाट्सएप स्टेटस आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इन कदमों का अनुसरण करें: -
सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में फाइल मैनेजर पर क्लिक करें।इसके बाद WhatsApp नाम के फोल्डर में जाएं।यहां आपको स्टेटस का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।यहां आपको व्हाट्सएप स्टेटस पर दिख रही तस्वीरें और वीडियो दिखाई देंगे।अब आप उन छवियों और वीडियो का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप डाउनलोड करना चाहते हैं।अब आपको सेलेक्टेड मोड को डाउनलोड करने का विकल्प दिखाई देगा।इस पर क्लिक करें। अब आपके द्वारा चुनी गई सभी स्थितियां आपके फोन की गैलरी में दिखाई देंगी।

Share this story