Samachar Nama
×

30 घंटे की बैटरी लाइफ और Dolby हेड-ट्रैकिंग फीचर के साथ आता है ये जबरदस्त हेडफोन, जानिए इसकी कीमत और अन्य खूबियां 

30 घंटे की बैटरी लाइफ और Dolby हेड-ट्रैकिंग फीचर के साथ आता है ये जबरदस्त हेडफोन, जानिए इसकी कीमत और अन्य खूबियां 

टेक न्यूज़ डेस्क - सोनोस ऐस वायरलेस हेडफोन मंगलवार, 21 मई को वैश्विक बाजार में लॉन्च किए गए। कंपनी ने ओवर-द-ईयर ब्लूटूथ हेडफोन के डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और उपलब्धता का खुलासा किया है। नया उत्पाद इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सोनोस ने हेडफोन की कीमत की भी घोषणा की है। नए हेडफ़ोन नॉइज़ कैंसलेशन, दोषरहित ऑडियो कनेक्टिविटी और डॉल्बी एटमॉस-समर्थित ध्वनि अनुभव से सुसज्जित हैं। इसमें आठ माइक्रोफोन हैं और इसे सोनोस मोबाइल ऐप के साथ जोड़ा जा सकता है।
 
सोनोस ऐस की कीमत, उपलब्धता
Sonos Ace की कीमत $449 (लगभग 37,400 रुपये) या EUR 499 (लगभग 45,100 रुपये) है। यह 5 जून से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। इसे दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और सॉफ्ट व्हाइट में पेश किया गया है। सोनोस ऐस में दो 40 मिमी डायनेमिक ड्राइवर और आठ माइक्रोफोन हैं। यह तीन अलग-अलग शोर नियंत्रण मोड के साथ आता है, जिसमें सक्रिय शोर रद्दीकरण (एएनसी) शामिल है जो बाहरी शोर को रोकता है, अवेयर मोड जो हल्के से परेशान करने वाले बाहरी शोर को रोकता है और अंत में 'ऑफ' जो एएनसी को बंद कर देता है और अवेयर मोड दोनों को बंद कर देता है।

हेडफोन को सोनोस स्मार्टफोन ऐप के साथ जोड़ा जा सकता है, जो उपयोगकर्ताओं को ऑडियो के बास, ट्रेबल और लाउडनेस को समायोजित करने की अनुमति देता है। ऐप उपयोगकर्ताओं को डॉल्बी के हेड-ट्रैकिंग फीचर को चालू या बंद करने देता है। यह फीचर होम थिएटर जैसा ऑडियो अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सोनोस का नया हेडफोन ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें 3.5 मिमी पोर्ट भी है। बाएं कप के नीचे एक एलईडी लाइट है, जो हेडफ़ोन की कनेक्शन स्थिति दिखाती है। इसमें एक कंटेंट कुंजी भी शामिल है, जिसका उपयोग वॉल्यूम समायोजित करने के साथ-साथ मीडिया प्लेबैक और कॉल को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है।

सोनोस ऐस में 1,060mAh की बैटरी है और कंपनी का दावा है कि यह ANC या अवेयर मोड के साथ 30 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक या 24 घंटे का कॉल टाइम दे सकती है। ऐसा कहा जाता है कि यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से इसे शून्य से 100 प्रतिशत तक पूरी तरह चार्ज होने में 3 घंटे तक का समय लगता है, जबकि यह केवल तीन मिनट के चार्ज के साथ तीन घंटे तक का प्लेबैक समय दे सकता है। हेडफोन का वजन 312 ग्राम है और माप 191 x 160 x 85 मिमी है।

Share this story

Tags