Samachar Nama
×

भारत में पहली बार ईयरबड्स पेश करने वाली है ये स्मार्टफोन निर्माता कंपनी, मिलेगा लंबा बैटरी बैकअप और दमदार साउंड

भारत में पहली बार ईयरबड्स पेश करने वाली है ये स्मार्टफोन निर्माता कंपनी, मिलेगा लंबा बैटरी बैकअप और दमदार साउंड

टेक न्यूज़ डेस्क -iQOO भारत में अपने पहले TWS ईयरबड्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है। आधिकारिक घोषणा से पहले, कथित iQOO बड्स भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) प्रमाणन वेबसाइट पर दिखाई दिए हैं। आने वाले TWS ईयरबड्स को Vivo TWS 3e का रीब्रांडेड वेरिएंट माना जा रहा है, जिसे चीन में iQOO TWS 1e के नाम से लॉन्च किया गया था। आने वाले iQOO बड्स में क्या खास होगा, आइए अब तक सामने आई जानकारी पर एक नज़र डालते हैं...

iQOO बड्स BIS प्रमाणन विवरण
आने वाले iQOO बड्स को मॉडल नंबर iXE W30 के साथ BIS प्रमाणन वेबसाइट (via) पर देखा गया है। इससे पता चलता है कि iQOO बड्स जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाएंगे। ये भारत में आने वाले iQOO के पहले ईयरबड्स होंगे। आपको बता दें कि देश में किसी भी उत्पाद को लॉन्च करने के लिए BIS एक आवश्यक प्रमाणन है। iQOO बड्स के बारे में अभी तक कोई अन्य जानकारी सामने नहीं आई है। हमें उम्मीद है कि iQOO जल्द ही TWS ईयरबड्स के बारे में विवरण प्रकट करेगा।

यह होगी iQOO बड्स की कीमत (उम्मीद)

हालांकि यह पुष्टि नहीं हुई है, अगर iQOO बड्स Vivo TWS 3e या iQOO TWS 1e के रीब्रांडेड वेरिएंट के रूप में आते हैं, तो भारत में उनकी कीमत लगभग 2,000 रुपये या उससे अधिक हो सकती है, क्योंकि दोनों को चीन में आधिकारिक वेबसाइटों पर CNY 155 में सूचीबद्ध किया गया है, जो लगभग 1,818 रुपये है।

iQOO बड्स में ये स्पेसिफिकेशन हो सकते हैं:
iQOO बड्स में 11mm डायनेमिक ड्राइवर हो सकते हैं, जो Noise Buds N1, Galaxy Buds Pro या OnePlus Buds Z2 में देखे गए ड्राइवर के समान हैं। बड़े आकार के ड्राइवर अधिक प्रभावशाली और शक्तिशाली बास प्रदान करेंगे। आसपास के शोर को खत्म करने के लिए, यह बुद्धिमान सक्रिय शोर रद्दीकरण के साथ आ सकता है। इसके अलावा, कॉल के दौरान स्पष्ट ध्वनि सुनिश्चित करने के लिए, इसमें AI कॉल शोर में कमी का समर्थन मिलने की भी उम्मीद है। गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए TWS ईयरबड्स को DeepX 3.0 स्टीरियो, 3D पैनोरमिक ऑडियो और मॉन्स्टर साउंड का समर्थन मिलने की भी उम्मीद है। ईयरबड्स 55ms तक की लो लेटेंसी को भी सपोर्ट करते हैं, यानी लैग बहुत कम होगा। Realme Buds T110 में भी ऐसी ही लो लेटेंसी है। iQOO Buds में डुअल डिवाइस पेयरिंग के साथ ब्लूटूथ v5.3 कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने की उम्मीद है, जिसे हमने कई किफायती ईयरबड्स में देखा है।

अपकमिंग iQOO TWS ईयरबड्स फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 42 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करते हैं। हालांकि, ANC ऑन होने पर बैटरी लाइफ कम हो सकती है। अपकमिंग iQOO Buds IP54 रेटिंग के साथ आ सकते हैं, जो इसे पानी के छींटों और धूल से सुरक्षित रखेगा, जैसा कि नथिंग ईयर (A), JBL वेव बड्स और कई अन्य ईयरबड्स में भी देखा गया है। ध्यान रहे कि iQOO Buds के बारे में जानकारी अभी केवल अटकलों पर आधारित है। हालांकि, लॉन्च के करीब आने पर कंपनी खुद इसके फीचर्स को टीज कर सकती है। ऐसे में हम कंपनी की ओर से आधिकारिक घोषणा का इंतजार करने की सलाह देंगे।

Share this story

Tags