Samachar Nama
×

POCO के इस स्मार्टफोन को मिला नया शाओमी HyperOS अपडेट, जानिए कौन-कौन से मिलेंगे नए फीचर्स 

POCO के इस स्मार्टफोन को मिला नया शाओमी HyperOS अपडेट, जानिए कौन-कौन से मिलेंगे नए फीचर्स 

टेक न्यूज डेस्क - Xiaomi का नया हाइपरओएस अपडेट पोको के मिडरेंज फोन के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है। इस अपडेट के बाद POCO X4 GT में कई नए फीचर्स आ गए हैं। इस फोन को दो साल पहले Redmi Note 11T Pro के रीब्रांडेड वर्जन के तौर पर पेश किया गया था। आज भी यूजर्स मिड-रेंज सेगमेंट के फोन को पसंद करते हैं।

POCO X4 GT को हाइपर ओएस मिलता है
POCO के इस स्मार्टफोन के लिए OS.1.0.1.0ULOMIXM वर्जन के साथ अपडेट जारी किया गया है। इसका साइज 5.3 जीबी है। फोन को मिले MIUI 14 आधारित एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। नवीनतम अपडेट को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए वैश्विक स्तर पर जारी किया गया है। कुछ यूजर्स को यह अपडेट मिल चुका है जबकि कुछ के लिए इसे आने वाले हफ्तों में रोलआउट किया जाएगा। यह अपडेट सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है। लेकिन, आप इस अपडेट को अपने डिवाइस की सेटिंग्स में जाकर चेक कर सकते हैं। फोन को एंड्रॉइड 12 ओएस के साथ लॉन्च किया गया था। अब यह फोन एंड्रॉइड 14 पर चलेगा। यह फोन एंड्रॉइड 15 के लिए योग्य नहीं है।

Xiaomi हाइपर ओएस की विशेषताएं
अधिसूचना स्पॉटलाइट:
अधिसूचना स्पॉटलाइट उपयोगकर्ताओं को एक नए डिज़ाइन के साथ बातचीत करने देती है। यह अवधारणा 'फ़ीचर्ड नोटिफिकेशन' पेश करती है, जो किसी भी जानकारी के साथ सीधे बातचीत करने के लिए नियंत्रण प्रदान करती है।

री डिजाइन गैलरी एप : इसमें एक नया आईडी फीचर जोड़ा गया है, जो फोटो के लिए आईडी कटआउट की सुविधा प्रदान करता है। पृष्ठभूमि को मेनू के माध्यम से बदला जा सकता है. इसमें कॉपी करके सेव करने की सुविधा भी दी गई है।

लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन: Xiaomi के नए अपडेट में लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन फीचर भी जोड़ा गया है।

एनहांस प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी: नया हाइपरओएस गोपनीयता और सुरक्षा के पैमाने पर MIUI से काफी बेहतर हो गया है। इसमें ऐप अनुमतियों के लिए एक आसान प्रबंधन प्रणाली है।

नए हाइपरओएस आइकन: हाइपर ओएस में ऐप आइकन का स्वरूप बदल गया है और अधिक जीवंत हो गया है। इसमें होम स्क्रीन पर मौजूद आइकन नए रंगों के साथ इस्तेमाल करने का अच्छा अनुभव देते हैं।

Share this story

Tags