Samachar Nama
×

अब सिर्फ टेक्स्ट डालकर ही बना सकेंगे App, जानिए कैसे काम करता है Wix का ये नया AI-पावर्ड टूल

अब सिर्फ टेक्स्ट डालकर ही बना सकेंगे App, जानिए कैसे काम करता है Wix का ये नया AI-पावर्ड टूल

टेक न्यूज़ डेस्क - Wix ने बुधवार को अपने मोबाइल ऐप बिल्डर प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक नया AI-संचालित चैटबॉट लॉन्च किया। क्लाउड-आधारित नो-कोड प्लेटफ़ॉर्म डेवलपमेंट कंपनी ने अपने AI-संचालित एंड-टू-एंड वेबसाइट डेवलपमेंट टूल को पेश करने के कुछ ही महीनों बाद अपने ऐप-बिल्डिंग प्लेटफ़ॉर्म में एक आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल जोड़ा है। प्लेटफ़ॉर्म न केवल उपयोगकर्ताओं को किसी व्यवसाय के लिए एक ब्रांडेड ऐप बनाने की अनुमति देता है, बल्कि यह iOS और Android के Google Play Store पर ऐप स्टोर पर ऐप को तैनात भी करता है। उपयोगकर्ता इसके माध्यम से संस्करण अपडेट और नई सुविधाएँ भी जारी कर सकते हैं।

Wix ने AI-संचालित ऐप बिल्डर चैटबॉट लॉन्च किया
Wix ने एक प्रेस रिलीज़ के ज़रिए कहा कि वह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए संपूर्ण ऐप-बिल्डिंग अनुभव को स्वचालित कर रहा है। नो-कोड कंपनी ने पहले उपयोगकर्ताओं को बैकएंड और फ्रंटएंड सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट ज्ञान की आवश्यकता के बिना ऐप बनाने की अनुमति दी थी, जिससे बैकएंड बनाते समय उपयोग में आसान टूल का उपयोग करके फ्रंटएंड को कस्टमाइज़ और विकसित करना उनके लिए आसान हो गया। स्वचालित ऐप-बिल्डिंग अपग्रेड के रूप में, कंपनी Wix उपयोगकर्ताओं के लिए प्रक्रिया को सरल बना रही है, जिससे उनके स्मार्टफ़ोन ऐप के लिए सही लुक और सुविधाएँ चुनना आसान हो गया है। Wix इस टूल को "कन्वर्सेशनल AI चैट एक्सपीरियंस" कह रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है, एक चैटबॉट है जो ऐप के बारे में यूज़र से कई सवाल पूछता है और सबमिट की गई जानकारी के आधार पर, यह एक कस्टमाइज़्ड ऐप बना सकता है।

Wix AI-पावर्ड ऐप बिल्डर कैसे काम करता है
इस प्रक्रिया की शुरुआत AI को ऐप बनाने के लिए आपके विचार और ज़रूरतों को बताने से होती है। एक बार जब यह मोबाइल ऐप के लिए लेआउट की पुष्टि कर लेता है, तो यह यूज़र से ऐप में क्या सुविधाएँ चाहता है, इस बारे में सवाल पूछता है। यूज़र को तकनीकी शब्दों में जानकारी देने की ज़रूरत नहीं होती है और वह बस सरल भाषा में अपनी मंशा बता सकता है। इसके बाद, यूज़र ऐप के लिए लोगो अपलोड कर सकता है और फिर अंतिम डिज़ाइन बनाया जाता है।

ऐप बनने के बाद Wix अपने यूज़र को सहायता भी प्रदान करता है। यह ऐप को Google Play Store और App Store पर भी सबमिट कर सकता है। एक बार जब यह लाइव हो जाता है, तो प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग वर्शन अपडेट और नई सुविधाएँ जारी करने के लिए किया जा सकता है। कंपनी एक डैशबोर्ड प्रदान करती है जिसके माध्यम से यूज़र सभी ऐप गतिविधि भी देख सकते हैं।

Share this story

Tags