Samachar Nama
×

अब AC छोड़िए उमस भरी गर्मी से इस डिवाइस से मिलेगा छुटकारा,जाने कीमत 

;

टेक न्यूज़ डेस्क, देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, जिससे गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन इस बरसात ने कमरे में उमस बढ़ा दी है। कूलर तो कमरे में सबसे ज्यादा उमस कर रहा है जिससे चिपचिपा महसूस हो रहा है। AC को भी अगर सही मोड पर यूज न करें तो ऐसे मौसम में आपको एयर कंडीशनर में भी दिक्कत हो सकती है।हालांकि जिन लोगों के पास AC या कूलर नहीं है वो इस उमस भरे मौसम से और भी ज्यादा परेशान हैं। क्या आप भी उन्हीं में से एक है? बारिश के बाद कमरे में हो रही उमस ने आपको भी परेशान कर दिया है? अगर हां, तो आज हम आपको एक ऐसा सस्ता डिवाइस बताएंगे जिससे आप AC कूलर भूल जाएंगे।

डी-ह्यूमिडिटी फायर
दरअसल हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं वो डी-ह्यूमिडिटी फायर है। अगर आप भी उमस से तंग आ गए हैं तो ये डिवाइस ह्यूमिडिटी को कंट्रोल करके आपको बड़ी राहत दे सकता है। खास बात यह है कि इसकी कीमत एसी से काफी कम होती है। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि ये डी-ह्यूमिडिटी फायर नमी को हटाने के लिए सबसे बेहतरीन डिवाइस में से एक है। गर्मी में ये दमदार तरीके से बारिश के बाद शुरू होने वाली उमस को कम कर देता है।

बिजली बिल आएगा कम
जहां एक तरफ अगर आप मस से बचने के लिए AC का यूज करते हैं तो इससे कहीं न कहीं आपका बिजली बिल भी बढ़ने वाला है लेकिन ये डिवाइस बिना AC का यूज किए हुए ही चिपचिपी गर्मी से आपको छुटकारा दिलाता है। इतना ही नहीं आप इसे अपने रूम साइज और जरूरतों को देखते हुए ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीद सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि डी-ह्यूमिडिटी फायर AC से 5 गुना तक सस्ते होते हैं।

डिवाइस की कितनी है कीमत
बारिश के बाद से दिल्ली समेत कई शहरों में इस वक्त काफी उमस पड़ रही है, ऐसे में इसकी डिमांड भी लगातार बढ़ रही है। बाजार में आप इसे 6,000 रुपये से 40,000 रुपये तक अपने बजट और फीचर्स को देखते हुए बेस्ट ऑप्शन चुन सकते हैं। ऑनलाइन के साथ-साथ आप डिवाइस को ऑफलाइन मार्केट से भी खरीद सकते हैं। छोटे रूम के लिए आप अमेजन से Techzere Electric Dehumidifier 350ml को अभी सिर्फ 5,699 रुपये में खरीद सकते हैं।

Share this story

Tags