Samachar Nama
×

जानिए कब होगा OpenAI का ChatGPT इवेंट ? लॉन्च होंगे कई नए फीचर्स, जाने कब और कहां देख पाएंगे लाइव 

जानिए कब होगा OpenAI का ChatGPT इवेंट ? लॉन्च होंगे कई नए फीचर्स, जाने कब और कहां देख पाएंगे लाइव 

टेक न्यूज़ डेस्क - पिछले हफ्ते यह खबर आई थी कि OpenAI अपने ChatGPT के लिए एक नया फीचर विकसित कर रहा है, जो वेब खोज और स्रोतों के साथ-साथ परिणाम भी प्रदान करेगा। रिपोर्ट में कहा गया कि इस फीचर की सीधी टक्कर Google और AI सर्च स्टार्टअप Perplexity से होगी। इस बीच, ओपन एआई ने पुष्टि की है कि वह 13 मई को चैटजीपीटी इवेंट आयोजित करने जा रही है। कंपनी ने एक्स पोस्ट में इस इवेंट की जानकारी दी। पोस्ट के मुताबिक, कंपनी ChatGPT और GPT 4 के नए अपडेट का डेमो 13 मई को करेगी। आप इस लाइव स्ट्रीमिंग को openai.com पर देख पाएंगे। यह भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे शुरू होगा.

'इवेंट में कोई सर्च इंजन या GPT-5 लॉन्च नहीं किया गया'
पिछले हफ्ते तक चर्चा थी कि OpenAI बाजार में अपना सर्च इंजन लॉन्च करने जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक ऐसा नहीं है. 10 मई को ओपनएआई के एक्स पोस्ट के बाद, कंपनी के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने कहा कि सोमवार के इवेंट में कोई सर्च इंजन या जीपीटी-5 लॉन्च नहीं होगा। पोस्ट में ऑल्टमैन ने आगे लिखा कि कंपनी कुछ नई चीजों पर काम कर रही है और ये यूजर्स को जरूर पसंद आएगी.

Google की सबसे बड़ी चुनौती Perplexity है
OpenAI अपने सबसे लोकप्रिय उत्पाद की क्षमताओं में सुधार करने के लिए काफी दबाव में है। OpenAI अन्य कंपनियों के चैटबॉट्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है। कंपनी अपने नए उत्पादों के साथ दौड़ में सबसे आगे रहने की कोशिश कर रही है। OpenAI के लिए सबसे बड़ी चुनौती Google की उलझन है।

पिछले कुछ दिनों में यह यूजर्स के बीच तेजी से लोकप्रिय हो गया है। इसकी कीमत भी 1 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. इसके अलावा Google अगले हफ्ते अपने I/O इवेंट में AI से जुड़ी कई घोषणाएं कर सकता है। Google और AI सर्च स्टार्टअप ने इस साल की शुरुआत में खुलासा किया था कि उसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 10 मिलियन (100 करोड़) से ज्यादा है।

Share this story

Tags