Samachar Nama
×

iPhone यूजर्स की जल्द ही लगने वाली है लॉटरी! iOS 18 के लॉन्च के साथ ही स्मार्टफोन में मिलेंगे ये धमाकेदार फीचर्स 

iPhone यूजर्स की जल्द ही लगने वाली है लॉटरी! iOS 18 के लॉन्च के साथ ही स्मार्टफोन में मिलेंगे ये धमाकेदार फीचर्स 

टेक न्यूज़ डेस्क - Apple की गिनती टॉप टेक्नोलॉजी ब्रांड्स में होती है, जो अपने ग्राहकों के लिए कई खास डिवाइस लेकर आता है। आईफोन भी इनमें से एक है. एक नई रिपोर्ट सामने आई है कि कंपनी iOS 18 पेश करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी 10 जून को WWDC 2024 आयोजित करने की तैयारी कर रही है। iOS 18 iPhones पर कम से कम 16 ऐप्स में कई नए फीचर्स लाएगा। इसमें Apple Music, हेल्थ और मैसेज जैसे फीचर्स के लिए अपडेट पेश किया जाएगा। आइये जानते हैं इनके बारे में.

एप्पल संगीत और कैलकुलेटर
iOS 18 के साथ, आप वैयक्तिकृत सुनने के अनुभव के लिए स्वचालित रूप से जेनरेट की गई प्लेलिस्ट बना सकते हैं।
अगर हम कैलकुलेटर की बात करें तो हालिया गणना, बेहतर इकाई रूपांतरण और नोट्स ऐप के साथ एकीकरण जैसी सुविधाओं के लिए साइडबार के साथ एक नया ऐप पेश किया जाएगा। यह भी बताया गया है कि कैलकुलेटर ऐप iPadOS 18 के साथ iPads पर अपनी शुरुआत करेगा।

कैलेंडर, अनुस्मारक और फ्रीफॉर्म
सुव्यवस्थित कार्य प्रबंधन के लिए कैलेंडर और रिमाइंडर दो ऐप्स के बीच सहजता से एकीकृत होते हैं।
इसके अलावा, ऐप्पल का ड्राइंग ऐप कैनवास पर आसान नेविगेशन के लिए एक नया 'विज़ुअल' विकल्प प्रदान करता है, जिसे फ़्रीफ़ॉर्म कहा जाता है।
iOS 18 में हेल्थ ऐप में नए AI-आधारित फीचर होंगे, हालांकि इससे जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।
iWork सुइट में ही आपको कुछ खास बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें ऑटो-जनरेटिंग स्लाइड और तेज़ लेखन के लिए जेनरेटिव एआई सुविधाएं होंगी।
मेल, फोटो और फिटनेस
नए iOS अपडेट के साथ आपको इन ऐप्स में कई खास बदलाव देखने को मिलेंगे।
संदेश - इसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन मीडिया, ऑडियो संदेश, टाइपिंग संकेतक, रीडिंग रसीद और वाई-फाई मैसेजिंग सहित iPhone और Android उपकरणों के बीच बेहतर संचार के लिए आरसीएस समर्थन मिलेगा।

Share this story

Tags