Samachar Nama
×

अगर आपको भी फोन में Ads ने कर दिया दुखी तो तुरंत करें यह सेटिंग 

अगर आपको भी फोन में Ads ने कर दिया दुखी तो तुरंत करें यह सेटिंग 

टेक न्यूज़ डेस्क,जब भी फोन चलाते हैंस गेम खेलते हैं या कोई भी जरूरी काम करते हैं तो फोन में एड आने लग जाती है. इन एड्स की वजह से पूरी मजा खराब हो जाता है. फोन में आने वाले दो इशू नेटवर्क और एड्स का आना अगर ठीक हो जाए तो मोबाइल चलाने का एक्सपीरियंस बेहतर हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप एड फ्री फोन का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने फोन में कुछ सेटिंग्स को करना होगा इसके बाद आप बिना किसी रुकावट के फोन चला सकेंगे.

फोन में नहीं दिखेगा एक भी एड
फोन में बार-बार आने वाली एड्स से बचने के लिए सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाएं. इसके बाद Private DNS लिखकर सर्च करें. यहां पर प्राइवेट डीएनएस के ऑप्शन पर क्लिक करें और प्राइवेट डीएनएस प्रोवाइडर होस्टनेम के ऑप्शन पर जाएं. इस वेबसाइट privatednsadguard.com पर क्लिक करें. ये करने के बाद इस कमांड को सेव करदें.

इस सेटिंग के बाद नहां आएंगी एड्स
अगर ऊपर बताए गए प्रोसेस के बाद भी ऐड्स का आना बंद नंही हुआ हैं तो फोन की सेटिंग में जाएं . इसके बाद यहां पर Manage your google account के ऑप्शन पर क्लिक करें.
अब इसके बाद Personalized Ads पर जाएं. यहां आपको शो हो जाएगा कि आपकी कौन-कौन सी एक्टिविटी को ट्रैक किया जा रहा है.
दरअसल आप गूगल पर जो सर्च करते हैं देखते हैं गूगल आपको पूरा दिन उसी तरह की एड्स शो करता है. आपकी एक्टिविटी ट्रैकिंग के वजह से आपको ज्यादा एड्स देखनी पड़ जाती है.
ये करने के बाद Data & Privacy के ऑप्शन पर जाएं, इसके बाद Personalized Ads पर क्लिक करें. गूगल आपको आपके इंटरेस्ट और सर्च के हिसाब से ही एड्स शो करता है.
Personalized Ads पर क्लिक करने के बाद My Ad Center के ऑप्शन पर जाएं. अब इस ऑप्शन को ऑफ कर दें. इसके बाद गूगल पर जाकर Delete Advertising ID पर क्लिक करें और आईडी डिलीट करदें. इस प्रोसेस के बाद आपका एड्स से पीछा छूट जाएगा.

Share this story

Tags