Samachar Nama
×

Mivi DuoPods i7 Review: शानदार डिजाईन और 50 घंटे का बैकअप, रिव्यु में जाने इन ईयरबड्स की कीमत और फीचर के बारे में सबकुछ 

Mivi DuoPods i7 Review: शानदार डिजाईन और 50 घंटे का बैकअप, रिव्यु में जाने इन ईयरबड्स की कीमत और फीचर के बारे में सबकुछ 

टेक न्यूज़ डेस्क -  भारतीय स्मार्टफोन एक्सेसरीज ब्रांड Mivi ने कुछ दिन पहले भारत में TWS लॉन्च किया है। कंपनी ने डुओपॉड्स i7 को एंट्री लेवल सेगमेंट में लॉन्च किया है। इस वायरलेस डिवाइस को म्यूजिक, मीडिया, वीडियो कॉलिंग और गेमिंग जैसी जरूरतों के लिए पेश किया गया है। यहां हम आपके लिए Mivi DuoPods i7 का रिव्यू लेकर आए हैं।

Mivi DuoPods i7 को सात कलर ऑप्शन- ब्लू, व्हाइट, ब्लैक, ऑरेंज, ग्रीन और पर्पल में लॉन्च किया गया है। इसका ग्रीन वेरिएंट हमारे पास रिव्यू के लिए आया है। Mivi के ये ईयरबड्स प्लास्टिक चार्जिंग केस के साथ बाजार में उतारे गए हैं, जिसका कवर पारदर्शी है। चार्जिंग केस की बिल्ड क्वालिटी थोड़ी कमज़ोर लगती है।

हालांकि, कंपनी का दावा है कि यह स्क्रैचप्रूफ है। इस चार्जिंग केस का कवर काफी स्मूथ है, जिसे आसानी से खोला जा सकता है। इसके नीचे चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इस मामले में बैटरी लेवल के लिए एलईडी लाइटें भी दी गई हैं। ऐसे में ईयरबड्स को मैग्नेट की मदद से लॉक किया जाता है, जो झटके या तेज झटके की स्थिति में भी अपनी जगह से नहीं हिलते। ईयरबड्स की बात करें तो इन्हें इन-ईयर डिज़ाइन के साथ पेश किया गया है, जो पैसिव नॉइज़ कैंसलेशन को सपोर्ट करता है। क र ते हैं। ईयरबड्स में टच कंट्रोल दिया गया है। Mivi DuoPods i7 को धूल और पानी से सुरक्षा के लिए IPX4 रेटिंग दी गई है।

Mivi DuoPods i7: प्रदर्शन
Mivi DuoPods i7 में 13mm हाई-फिडेलिटी ड्राइवर हैं। इसके साथ ही कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.3 दिया गया है। इसके केस में पेयरिंग बटन नहीं दिया गया है। केस से बाहर निकालते ही ये ईयरबड्स पेयरिंग मोड में आ जाते हैं। ये कुछ ही सेकंड में फोन से कनेक्ट हो जाते हैं. Mivi DuoPods i7 की साउंड क्वालिटी की बात करें तो ये दमदार बेस और थंपिंग साउंड देते हैं। इसके साथ ही, ईयरबड्स मध्य और उच्च आवृत्तियों पर कुरकुरा ध्वनि उत्पन्न करते हैं। जैसे-जैसे आप ऑडियो लेवल बढ़ाते जाते हैं, इसकी साउंड क्वालिटी से कुछ हद तक समझौता होने लगता है। हालांकि, अगर आप कम बजट में थंपिंग बेस साउंड वाले ईयरबड्स ढूंढ रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। कॉलिंग अनुभव की बात करें तो DuoPods i7 ऑडियो-वीडियो कॉलिंग के दौरान Mivi का TWS सबसे अच्छा है। इन्हें AI ENC तकनीक के साथ पेश किया गया है, जो कॉलिंग के दौरान आसपास के शोर को कम करता है।

टच कंट्रोल की बात करें तो यदि आप बाएं ईयरबड्स पर तीन बार टैप करते हैं, तो आप लो-लेटेंसी मोड को सक्रिय कर पाएंगे। इसका मतलब है कि गेमिंग के शौकीन कम बजट वाले यूजर्स के लिए यह डिवाइस बेस्ट ऑप्शन है। Mivi का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में केस के साथ 55 घंटे का बैकअप देता है। बड्स की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 8.5 घंटे का बैकअप देता है। हालांकि, इस्तेमाल करने पर ये बड्स एक बार चार्ज करने पर 5 घंटे तक का बैकअप देते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है।

Mivi DuoPods i7 को 1500 रुपये की कीमत पर बाजार में लॉन्च किया गया है। इस प्राइस रेंज में कई कंपनियों के ईयरबड्स बाजार में उपलब्ध हैं। अगर आप बजट कीमत पर शक्तिशाली थंपिंग बेस ईयरबड्स की तलाश में हैं, तो ये आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। दैनिक उपयोग के दौरान डुओपॉड्स i7 आपको निराश नहीं करता है। हालाँकि, एक बात जो निराशाजनक है वह यह है कि कंपनी ने अभी तक अपने ईयरबड्स के लिए साथी ऐप सपोर्ट प्रदान नहीं किया है।

Share this story

Tags