Samachar Nama
×

दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने लॉन्च किया 45W का धांसू चार्जर, iPhone को भी कर सकता है चार्ज, जाने कीमत 

दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने लॉन्च किया 45W का धांसू चार्जर, iPhone को भी कर सकता है चार्ज, जाने कीमत 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने एक नया 45W GaN फास्ट चार्जर सेट लॉन्च किया है। चार्जर की एक विशेषता इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह फास्ट चार्जिंग आउटपुट के साथ सुरक्षा का भी ख्याल रखता है। Xiaomi 45W GaN चार्जर PD 3.0, QC 3.0 और PPS सहित कई फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है। इसके जरिए स्मार्टफोन, टैबलेट समेत कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं Xiaomi का कहना है कि वह iPhone 15 सीरीज के लिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Xiaomi 45W GaN चार्जर को चीन में 59 युआन (लगभग 700 रुपये) में लॉन्च किया गया है। फिलहाल कंपनी ने भारत में इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। नया चार्जर चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। Xiaomi का नया चार्जर गैलियम नाइट्राइड (GaN) फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है, जो इसे पारंपरिक चार्जर की तुलना में आकार और वजन में क्रमशः छोटा और हल्का बनाता है और सुरक्षा के लिहाज से भी यह एक विश्वसनीय तकनीक है। तुलना के लिए, इसका वॉल्यूम केवल 29 क्यूबिक सेंटीमीटर है, जो इसे Xiaomi के नियमित 33W चार्जर से 59% छोटा बनाता है।

Xiaomi 45W GaN चार्जर PD 3.0, QC 3.0 और PPS सहित कई फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है। जैसा कि हमने ऊपर बताया, नया Xiaomi उत्पाद Apple की नवीनतम iPhone 15 श्रृंखला को भी तेजी से चार्ज कर सकता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नए चार्जर का शेल UL94-V0 मटेरियल से बना है, जो आग प्रतिरोधी है। इसमें इनपुट ओवरकरंट सुरक्षा, इनपुट ओवरवोल्टेज सुरक्षा और आउटपुट ओवरटेम्परेचर सुरक्षा भी शामिल है।

टाइप-सी इंटरफ़ेस के साथ यह 3A पर 5V, 9V पर 2A, 10V पर 2.25A, 11V पर 2.05A और 12V आउटपुट पर 1.5A चार्ज कर सकता है। इस 45W चार्जर का माप 32.2 x 32.2 x 32 मिमी है। यह -10°C से 40°C तक के तापमान में कुशलता से काम करने का दावा करता है। चार्जर 1-मीटर 4A USB-C से USB-C डेटा केबल के साथ आता है।

Share this story

Tags