Samachar Nama
×

YouTube कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लाने वाला है धमाकेदार फीचर, कम सब्सक्राइबर्स वाले क्रिएटर्स को मिलेगी बड़ी मदद 

YouTube कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लाने वाला है धमाकेदार फीचर, कम सब्सक्राइबर्स वाले क्रिएटर्स को मिलेगी बड़ी मदद 

टेक न्यूज़ डेस्क - ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Youtube छोटे कंटेंट क्रिएटर्स की मदद के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की मदद से क्रिएटर्स को कम्युनिटी सपोर्ट दिया जाएगा। इस फीचर का नाम Hype है। इसके अलावा स्लीप टाइमर भी पेश किया जा सकता है। इस फीचर को अभी कुछ ही देशों में रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी ने सोमवार 24 जून को इसकी घोषणा की।

जानिए YouTube Hype फीचर के बारे में
YouTube के सपोर्ट पेज पर एक कम्युनिटी स्पेशलिस्ट ने YouTube Hype फीचर के बारे में पोस्ट किया है। इस पोस्ट के मुताबिक, ब्राजील, तुर्की और ताइवान के दर्शक वीडियो को लाइक करने के साथ ही उसे हाइप भी कर सकते हैं। इससे पिछले सात दिनों में अपलोड किए गए वीडियो में इसकी रैंकिंग बढ़ जाएगी। कंपनी ने कहा कि किसी वीडियो का जितना हाइप होगा, उसकी रैंकिंग उतनी ही बेहतर होगी।

ये क्रिएटर होंगे Hype फीचर के लिए पात्र
वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube के Hype फीचर का लाभ सिर्फ वही क्रिएटर उठा सकते हैं, जिनके सब्सक्राइबर की संख्या 50 हजार से कम है। लेकिन क्रिएटर्स के सभी वीडियो को YouTube की कम्युनिटी गाइडलाइन का पालन करना होगा। आपको बता दें कि यह फीचर अभी टेस्टिंग लेवल पर है। जल्द ही इस फीचर को दुनियाभर में रोलआउट कर दिया जाएगा।

यूजर इस तरह कर सकते हैं मदद
अभी हाइप फीचर को भारत में एक्टिवेट नहीं किया गया है। ऐसे में भारतीय दर्शक अपने पसंदीदा क्रिएटर की वीडियो को लाइक और शेयर करके उनकी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा सुपर चैट और सुपर स्टिकर जैसे ऑप्शन भी हैं, जिससे क्रिएटर की मदद की जा सकती है।

Share this story

Tags