Samachar Nama
×

WhatsApp ने रोलआउट किया शानदार फीचर, प्राइवेसी ऐसी की कोई छू भी नहीं पाएगा आपका अकाउंट

;

टेक न्यूज़ डेस्क,वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। कंपनी अपने यूजर के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के साथ उनकी प्राइवेसी और सुरक्षा का भी खास ख्याल रखती है।इसी कड़ी में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं इस नए फीचर की जानकारी होनी चाहिए।

कॉन्टेक्स्ट कार्ड फीचर हो रहा रोलआउट
वॉट्सऐप यूजर्स को जब भी एक नए अनजान ग्रुप में जोड़ा जाएगा तो इस ग्रुप को लेकर उन्हें एक कॉन्टेक्ट्स कार्ड दिखाया जाएगा।कंपनी का कहना है कि यह नया फीचर किसी यूजर का नंबर सेव न करने की स्थिति में काम आएगा। किसी अनजान यूजर द्वारा जब आपको वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा जाएगा तो इस ग्रुप को लेकर तय किया जा सकेगा कि आप इस ग्रुप का हिस्सा बनना चाहते हैं या नहीं।

कॉन्टेक्स्ट कार्ड फीचर कैसे करेगा काम
दरअसल, वॉट्सऐप यूजर को कॉन्टेक्स्ट कार्ड के जरिए किसी अनजान ग्रुप को लेकर सभी तरह की जानकारियां पहले ही मिल जाएंगी। जैसे आपको किस ने ग्रुप में एड किया है, ग्रुप किसने क्रिएट किया है और ग्रुप कब क्रिएट किया गया है।किसी अनजान ग्रुप को लेकर इस तरह की जानकारियां पहले ही मिलने के साथ आप ग्रुप में जुड़ने का फैसला ले सकते हैं।कंपनी का कहना है कि वॉट्सऐप का यह नया फीचर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसा एक्सपीरियंस वर्तमान में अनजान यूजर के केस में वन ऑन वन मैसेजिंग में मिलता है।

कौन-से यूजर्स को मिल रहा है नया फीचर
वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़ा यह फीचर कंपनी ने रोलआउट करना शुरू कर दिया है। यह नया फीचर सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए आने वाले हफ्तों में पेश हो जाएगा।

Share this story

Tags