Samachar Nama
×

WhatsApp जल्द लॉन्च करने जा रहा है गजब का फीचर, बना पाएंगे खुद के AI अवतार,जाने कैसे

'

टेक न्यूज़ डेस्क,WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को खुद के लिए पर्सनलाइज एआई अवतार बनाने में मदद करेगा जिन्हें कई वर्चुअल सेटिंग्स में रखा जा सकेगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड वर्जन 2.24.14.7 के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया फीचर इन कस्टम अवतार को जनरेट करने के लिए यूजर्स द्वारा प्रदान की गई फोटो, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और Meta के AI Llama मॉडल के कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करता है।द वर्ज द्वारा कैप्चर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, यूजर्स के पास जंगल से लेकर अंतरिक्ष तक किसी भी सेटिंग में खुद की कल्पना करने की सुविधा होगी। कथित तौर पर जनरेट फोटो Lensa AI या Snapchat के ड्रीम्स सेल्फी फीचर जैसे लोकप्रिय AI जनरेटर द्वारा तैयार फोटो की याद दिलाती हैं।

इन पर्सनलाइज अवतार को जनरेट करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स को शुरू में अपनी फोटो सब्मिट करनी होंगी, जो Meta AI के लिए रेफ्रेंस फोटो के तौर पर काम करेंगी।  इसके बाद यूजर्स मेटा एआई चैट में सेटिंग के विवरण के बाद इमेजिन मी जैसे कमांड टाइप करके या अन्य वॉट्सऐप कंवर्सेशन में "@Meta AI imagine me..." का इस्तेमाल करके अपने अवतार तैयार कर सकते हैं।

यह फीचर ऑप्शनल होने की उम्मीद है और यूजर्स को इसे वॉट्सऐप सेटिंग्स में मैनुअल जाकर चालू करने जरूरत होगी। इसके अलावा यूजर्स के पास निजी डाटा पर प्राइवेसी और कंट्रोल लेते हुए किसी भी समय मेटा एआई सेटिंग्स में स्टोर रेफ्रेंस फोटो को हटाने की सुविधा होगी। इस नए एआई अवतार फीचर की सामान्य उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। वॉट्सऐप अपने Meta AI चैटबॉट और रियल टाइम एआई फोटो जनरेशन कैपबिलिटी के लिए खासतौर पर यूनाइटेड स्टेटस में सपोर्ट जारी रखता है।इसलिए द वर्ज के अनुसार, एआई अवतार फीचर का लॉन्च धीरे-धीरे किया जा सकता है, क्योंकि वॉट्सऐप और Meta जेनरेटिव एआई टूल्स से जुड़ी दिकक्तों को नेविगेट करते हैं। जेनरेटिव AI टेक्नोलॉजी के साथ पिछली चुनौतियों को देखते हुए Meta इस आगामी फीचर के फंक्शन और सिक्योरिटी प्रदान करने  के लिए बेहतर विजन अपना रहा है।

Share this story

Tags