Samachar Nama
×

वॉट्सऐप ला रहा खास AI Avatar फीचर अब जंगल हो या स्पेस,ऐसे कर सकते हैं खुदको Imagine

;

टेक न्यूज़ डेस्क,वॉट्सऐप एक के बाद एक नये फीचर्स पेश करता रहता है. इसी कड़ी में वॉट्सऐप ने एक नया फीचर पेश किया है, जो कि आपके लिए काफी इंटरेस्टिंग होने वाला है. इसम फीचर में यूजर्स खुद के लिए पर्सनलाइज एआई अवतार बना सकेंगे. इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.24.14.7 के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया है जिसमें यूजर्स की ओर से शेयर की गई फोटो, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और AI Llama मॉडल के कॉम्बिनेशन का यूज किया जाता है. 

WABetaInfo ने दी जानकारी
WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी दी और कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. , यूजर्स खुद को कहीं भी इमेजिन कर पाएंगे...चाहे वो स्पेस हो या फिर जंगल. यह कुछ हद तक स्नैपचेट के ड्रीम्स सेल्फी फीचर जैसे AI जनरेटर से तैयार फोटो की याद दिलाता है.जानकारी के मुताबिक, यह फीचर आपके लिए ऑप्शनल होने वाला है. यानी आप अपनी मर्जी के बाद ही इसे यूज कर पाएंगे. इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको वॉट्सऐप सेटिंग्स में मैनुअल पर जाकर ऑन करने की जरूरत होगी. 

कैसे काम करता है यह फीचर?
इस फीचर से यूजर्स को फोटो का एक सेट लेना होगा. ये सेटअप फोटोज Meta AI को चेकिंग के लिए भेजी जाएंगी, जिसके बाद AI इन तस्वीरों का यूज करके नई और अनोखी AI फोटोज तैयार की जाएंगी. यह जानना जरूरी है कि यूजर्स किसी भी समय Meta AI सेटिंग्स से अपनी सेटअप फोटो को हटा सकते हैं. एक बार सेटअप फोटो लेने के बाद, यूजर्स Meta AI कन्वर्सेशन में “Imagine Me” टाइप करके अपनी AI फोटो तैयार करने के लिए कह सकते हैं.रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि WhatsApp Meta AI Llama मॉडल चुनने के लिए एक फीचर पर काम कर रहा था. इसके जरिए यूजर्स अपने AI इंटरैक्शन के लिए अलग-अलग  Llama मॉडल के बीच से सेलेक्ट कर सकेंगे. यह फीचर अभी बीटा वर्जन में है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. 

Share this story

Tags