Samachar Nama
×

 WhatsApp लाया अब तक का ये खास फीचर,बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

 WhatsApp लाया अब तक का ये खास फीचर,बदल जाएगा यूजर्स का एक्सपीरियंस

टेक न्यूज़ डेस्क,भारत में WhatsApp के लाखों ग्राहक हैं, जो अपनी ज़रूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल करते हैं। WhatsApp मैसेज को ज़्यादा पर्सनलाइज़ करने के लिए ऐप ने नए चैट फ़िल्टर पेश किए हैं। इस नए अपडेट के साथ, यूज़र पूरी चैट लिस्ट को स्क्रॉल किए बिना आसानी से सबसे ज़रूरी बातचीत ढूँढ़ सकते हैं।आपको बता दें कि WhatsApp का चैट फ़िल्टर फ़ीचर Google के Gmail की तरह काम करता है और आप मैसेज को ज़्यादा कुशलता से नेविगेट करने के लिए तीन फ़िल्टर ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद, वो चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देंगे। चैट फ़िल्टर अब रोल आउट हो रहे हैं और आने वाले हफ़्तों में सभी WhatsApp यूज़र को ये फ़ीचर मिल सकते हैं।

ब्लॉग पोस्ट में मिली जानकारी

मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने ग्राहकों के लिए मंगलवार, 16 अप्रैल को एक ब्लॉग पोस्ट में चैट फ़िल्टर लॉन्च करने की घोषणा की।

इस नए फ़ीचर का उद्देश्य यूज़र के लिए अपनी सभी अनरीड चैट को एक बार में देखना आसान बनाना है।

अपडेट यूज़र को तीन अलग-अलग फ़िल्टर - ऑल, अनरीड और ग्रुप में से चुनने का विकल्प देता है। ये विकल्प चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देंगे।

डिफ़ॉल्ट रूप से सभी दिखाई देते हैं जबकि अपठित उन संदेशों को दिखाता है जिन्हें या तो उपयोगकर्ता द्वारा अपठित के रूप में चिह्नित किया गया है या अभी तक खोला नहीं गया है।

समूह पर टैप करने से समूह चैट और समुदायों के उपसमूह दिखाई देंगे।

ये फ़िल्टर कैसे उपयोगी होंगे?

चैट फ़िल्टर उन WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए एक उपयोगी सुविधा होगी जो कई प्रेषकों के अपठित संदेशों का जवाब देने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। WhatsApp ने पुष्टि की है कि फ़िल्टर विकल्प जारी किए जा रहे हैं और आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे।यह अपडेट सबसे पहले Android 2.22.16.14 के लिए WhatsApp बीटा पर देखा गया था और Gmail ने 2020 में इसी तरह की सुविधा पेश की थी।

Share this story

Tags