Samachar Nama
×

इंस्टाग्राम पर 4 करोड़ से भी ज्यादा बार शेयर की गई All Eyes on Rafah की ये फोटो, जाने क्यों हो रही इतनी तेजी से वायरल 

इंस्टाग्राम पर 4 करोड़ से भी ज्यादा बार शेयर की गई All Eyes on Rafah की ये फोटो, जाने क्यों हो रही इतनी तेजी से वायरल 

टेक न्यूज़ डेस्क - 29 मई की सुबह इंस्टाग्राम खोलते ही लगभग हर स्टोरी और पोस्ट में 'ऑल आईज ऑन राफा' की तस्वीर देखी जा सकती थी। महज एक दिन के अंदर ही यह पोस्ट इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई है। आपको बता दें कि इस तस्वीर को 4 करोड़ से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कई हॉलीवुड और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने भी इस पोस्ट को अपने फीड पर शेयर किया है। अब सवाल यह है कि यह पोस्ट क्यों वायरल हो रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

तस्वीर 4.4 करोड़ बार शेयर की गई
'ऑल आईज ऑन राफा' पोस्ट को इंस्टाग्राम पर 4.4 करोड़ बार पोस्ट किया जा चुका है। ये आंकड़े आज सुबह (30 मई) तक के हैं, जो लगातार बढ़ रहे हैं।
इसके अलावा इंस्टाग्राम पर करीब 166000 पोस्ट ऐसे हैं, जिनमें #alleyesonrafah को टैग किया गया है।
इतना ही नहीं इंस्टाग्राम के अलावा दूसरे सोशल मीडिया चैनल्स पर भी 'ऑल आईज ऑन राफा' का स्लोगन तेजी से वायरल हो रहा है। इंस्टाग्राम पर हैशटैग #alleyesonrafah को दस लाख से ज्यादा बार टैग किया जा चुका है।

क्यों वायरल हो रहा है अभियान
'ऑल आईज ऑन राफा' अभियान दुनिया भर के लोगों का ध्यान गाजा शहर में इजरायली सैनिकों द्वारा किए जा रहे हमले की ओर खींच रहा है। इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है और सैनिक गाजा में जमीनी हमले कर रहे हैं, जिसमें हजारों लोग मारे जा रहे हैं।

क्या है 'ऑल आईज ऑन राफा'
गाजा में इजरायली हवाई हमलों के बाद सोशल मीडिया पर 'ऑल आईज ऑन राफा' नाम की एक AI-जनरेटेड इमेज तेजी से वायरल हो रही है।
इस इमेज में इजरायली हमले में नागरिकों की बढ़ती मौतों की ओर दुनिया भर के लोगों का ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की जा रही है।
वायरल इमेज में आप दूर-दूर तक पहाड़ और रेगिस्तान में सैकड़ों टेंट देख सकते हैं। इसमें हमास के खिलाफ सैन्य अभियान के दौरान राफा में शरण लेने वाले हजारों फिलिस्तीनियों की दुर्दशा दिखाई दे रही है।

Share this story

Tags