Samachar Nama
×

बिजनेस और विज्ञापनदाताओं के लिए Snapchat ला रहा अबतक के सबसे धांसू फीचर्स, अपने ब्रांड को बेहतर तरीके से पेश करने में करेंगे मदद  

बिजनेस और विज्ञापनदाताओं के लिए Snapchat ला रहा अबतक के सबसे धांसू फीचर्स, अपने ब्रांड को बेहतर तरीके से पेश करने में करेंगे मदद  

टेक न्यूज़ डेस्क - स्नैपचैट एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है, जिसे लाखों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं। यह ऐप लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है जो उनके लिए काफी उपयोगी होते हैं। अब स्नैपचैट कंपनी बिजनेस और विज्ञापनदाताओं के लिए नए टूल लेकर आई है। हम जिन टूल्स की बात कर रहे हैं उनके नाम हैं ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) और मशीन लर्निंग (ML)। इन नई तकनीकों की मदद से कंपनियां स्नैपचैट पर अपने ब्रांड को बेहतर तरीके से पेश और प्रमोट कर सकेंगी। आइए आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

स्नैपचैट ने AR एक्सटेंशन पेश किया
स्नैपचैट ने AR एक्सटेंशन पेश किया है। इसकी मदद से विज्ञापनदाता अपने विज्ञापनों में एआर लेंस और फिल्टर का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें डायनामिक उत्पाद विज्ञापन, स्नैप विज्ञापन आदि शामिल हैं। इसका मतलब है कि विज्ञापन देखने वाले लोग विज्ञापन में दिखाए गए उत्पाद को बेहतर तरीके से देख और परख सकेंगे।

एमएल टूल 
इसके अलावा स्नैपचैट एक और नया फीचर ला रहा है, जिसका नाम एमएल फेस इफेक्ट्स फीचर है। इससे ब्रांड अपने उत्पादों के लिए विशेष फिल्टर बना सकेंगे। इस तकनीक की मदद से कंपनियां तेजी से फिल्टर बना सकती हैं और लोगों को अपने उत्पाद आजमाने का मौका दे सकती हैं।

यूजर भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकेंगे
इसके साथ ही इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म स्नैपचैट जल्द ही एक और नया अपडेट लेकर आ रहा है. इस अपडेट के आने के बाद यूजर्स भेजे गए मैसेज को एडिट कर पाएंगे। यह मैसेज एडिटिंग फीचर इन दिनों इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे ऐप्स में काफी लोकप्रिय हो रहा है। हालाँकि, यह सुविधा केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध होगी जो स्नैपचैट प्लस के ग्राहक हैं। यूजर्स के पास मैसेज भेजने के 5 मिनट बाद तक उसे एडिट करने का समय होगा। अगर रिसीवर ने मैसेज देख लिया है तो उसे एडिट नहीं किया जा सकेगा.

Share this story

Tags