Samachar Nama
×

जाने Sonu Sood का WhatsApp अकाउंट कैसे हुआ ब्लॉक,कहीं आप तो नहीं कर रहे यह गलतियाँ 

जाने Sonu Sood का WhatsApp अकाउंट कैसे हुआ ब्लॉक,कहीं आप तो नहीं कर रहे यह गलतियाँ 

टेक न्यूज़ डेस्क,मशहूर एक्टर और कोरोनाकाल में सबकी मदद के लिए आगे आए सानू सूद इस समय मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने उनका वॉट्सऐप अकाउंट ब्लॉक कर दिया है. उन्होंने इंस्टाग्राम और एक्स पर इसकी भड़ास निकाली. सूद ने कहा कि उनका वॉट्सऐप नंबर बीते 36 घंटे से बंद है, लोगों की मदद करने में वॉट्सऐप काफी काम आता है. ऐसे में सूद ने गुजारिश की है कि उनका वॉट्सऐप अकाउंट जल्द से जल्द बहाल होना चाहिए.सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर ब्लॉक हुए वॉट्सऐप अकाउंट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. सूद ने एक्स पर लिखा, “वॉट्सऐप पर मेरा नंबर काम नहीं कर रहा है. मैं कई बार इस समस्या का सामना कर चुका हूं. मुझे लगता है कि अब आपको अपनी सर्विस को अपग्रेड करना चाहिए.” यह पोस्ट बताता है कि इससे पहले भी उनके साथ ऐसा हो चुका है.

सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर की शिकायत
सूद ने एक और पोस्ट में लिखा है कि मेरा अकाउंट अभी भी काम नहीं कर रहा है. 36 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. आपको इस पर ध्यान देना चाहिए. मेरे अकाउंट पर जितना जल्दी हो सके मैसेज करें. सैकड़ों लोग मदद के लिए कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर रहे होंगे.फिलहाल यह साफ नहीं है कि वॉट्सऐप ने सोनू सूद का अकाउंट क्यों ब्लॉक किया है. वॉट्सऐप अकाउंट बैन करने के पीछे कई कारण होते हैं. आपकी छोटी सी चूक आपका वॉट्सऐप अकाउंट बंद करा सकती है.

इन गलितयों पर बैन हो सकता है वॉट्सऐप अकाउंट
वॉट्सऐप के नियम और शर्तों का उल्लंघन करने पर कंपनी आपका वॉट्सऐप नंबर बंद कर सकती है. अगर आपने यहां बताई गईं गलितयां की तो आपके खिलाफ अकाउंट बैन करने की कार्रवाई की जा सकती है.

वॉट्सऐप चलाने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल ना करें. वॉट्सऐप के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करना कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन है. GB WhatsApp, WhatsApp Plus और WhatsApp Delta जैसे ऐप्स का इस्तेमाल करने पर आपका वॉट्सऐप अकाउंट बैन हो सकता है.
किसी दूसरे शख्स की निजी जानकारी के साथ वॉट्सऐप अकाउंट बनाने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. आप सिर्फ अपनी डिटेल्स के साथ वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. किसी दूसरे की पहचान के साथ वॉट्सऐप चलाने पर अकाउंट बैन किया जा सकता है.
किसी अनजान व्यक्ति को बेवजह मैसेज करने से भी अकाउंट ब्लॉक हो सकता है. जिस इंसान को आप नहीं जानते हैं, उसके पास लगातार मैसेज ना करें. अनजान व्यक्तियों को बार-बार मैसेज भेजना या परेशान करना कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन माना जाता है.
अगर आपके वॉट्सऐप नंबर को कई लोगों ने ब्लॉक कर रखा है तो कंपनी के सामने आपके अकाउंट की गलत इमेज बनती है. वॉट्सऐप को लगता है कि इस नंबर से स्पैम या फेक मैसेज किए जाते हैं, इसलिए नंबर ब्लॉक किया जा सकता है.
वॉट्सऐप से गैरकानूनी मैसेज भेजना या फिर अश्लील कंटेंट या धमकी भरे मैसेज सेंड करना पॉलिसी का उल्लंघन है. वॉट्सऐप के नियमों और शर्तों और पॉलिसी के खिलाफ कोई भी काम करने पर वॉट्सऐप अकाउंट ब्लॉक करने की कार्रवाई की जा सकती है.

Share this story

Tags