Samachar Nama
×

इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट नया धांसू फीचर, क्या आपको मिला?

इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट नया धांसू फीचर, क्या आपको मिला?

टेक न्यूज़ डेस्क - व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं, जिसमें नया चैट फिल्टर फीचर भी शामिल है। चैट प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर विशिष्ट चैट तक तुरंत पहुंचने की अनुमति देती है। यह सुविधा अभी iOS के लिए नवीनतम स्थिर अपडेट, संस्करण 24.10.74 के साथ सभी iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की गई है।

आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई
Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को शुरुआत में कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट किया गया था, लेकिन WhatsApp अब सभी iPhone यूजर्स के लिए चैट फिल्टर फीचर लेकर आया है। व्हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर इस फीचर की घोषणा कर दी है, इसका रोलआउट धीरे-धीरे होगा, आने वाले हफ्तों में कुछ यूजर्स को यह फीचर मिल सकता है। जैसा कि आधिकारिक चेंजलॉग में बताया गया है, नवीनतम सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको इसे ऐप स्टोर से नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा।

व्हाट्सएप चैट फ़िल्टर कैसे काम करता है?
चैट फ़िल्टरिंग सुविधा चैट सूची के शीर्ष पर फ़िल्टर जोड़ती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपठित संदेशों, व्यक्तिगत चैट और समूह चैट के आधार पर चैट को अलग करने की अनुमति मिलती है। यह फीचर यूजर एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना रहा है। चैट फ़िल्टर सुविधा के अलावा, iOS के लिए नया अपडेट कई अन्य सुधार भी लाता है।

वीडियो कॉल में जोड़ा गया यह फीचर
हालिया अपडेट में कंपनी ने वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग के साथ-साथ ऑडियो सपोर्ट भी जोड़ा है, जो यूजर अनुभव को अगले स्तर पर ले जाता है। इसके अलावा व्हाट्सएप ने अपने इंटरफेस में भी बदलाव किए हैं, जिसमें अपडेटेड आइकन और ग्रीन थीम शामिल हैं।

iPhone पर आया नया कॉल बार
इसके अलावा कंपनी ने iPhone में एक नया कॉल बार फीचर भी जोड़ा है, जो अब यूजर्स को बार-बार कॉल पर जाने के बजाय टॉप बार से कॉल काटने और म्यूट करने की सुविधा देता है। अभी कंपनी ने इसे सिर्फ iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट किया है।

Share this story

Tags