Samachar Nama
×

Instagram मैं अपने यूजर्स के लिए रोल आउट किए एक साथ कई नए फीचर्स शेयर कर सकेंगे सीक्रेट स्टोरी, जाने कैसे करें इस्तेमाल

Instagram मैं अपने यूजर्स के लिए रोल आउट किए एक साथ कई नए फीचर्स शेयर कर सकेंगे सीक्रेट स्टोरी, जाने कैसे करें इस्तेमाल

टेक न्यूज़ डेस्क - इंस्टाग्राम एक लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। इंस्टाग्राम का स्टोरी सेक्शन भी काफी मजेदार है, जहां यूजर्स अपनी जिंदगी के हर पल को अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर कर सकते हैं। दरअसल, कहानी को मजेदार बनाने के लिए कई फीचर्स पहले से ही उपलब्ध हैं। इन सबके साथ ही इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन में कुछ नए फीचर्स भी पेश किए गए हैं. इनमें रिवील, ऐड योर्स म्यूजिक और फ्रेम्स जैसे नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। आइए जानते हैं कि ये सभी फीचर्स आपकी इंस्टाग्राम स्टोरी को कैसे मजेदार बना देंगे। रिवील, ऐड योर म्यूजिक, फ्रेम्स और कटआउट्स जैसे नए फीचर्स की मदद से आप अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी को मजेदार और क्रिएटिव बना सकते हैं। रिवील की बात करें तो इस फीचर के जरिए आप अपने फॉलोअर्स के लिए छुपी हुई कहानी पोस्ट कर सकते हैं। यह कहानी केवल वही लोग देख सकते हैं जो उस कहानी पर DM करते हैं।

इस फीचर को एक्सेस करने के लिए आपको सबसे पहले स्टोरी सेक्शन में जाकर एक फोटो अपलोड करना होगा। इसके बाद स्टिकर्स आइकन पर क्लिक करें। यहां आपको नया "खुलासा" दिखाई देगा। इस पर टैप करें. इसके बाद आपकी फोटो पीछे से धुंधली हो जाएगी और आपसे फोटो के ऊपर फोटो से जुड़ा एक हिंट लगाने को कहा जाएगा। आप यहां अपने फॉलोअर्स को कहानी से जुड़े संकेत दे सकते हैं। इस स्टोरी की फोटो सिर्फ वही लोग देख पाएंगे जो आपको उस स्टोरी का रिप्लाई डीएम में देंगे.

अपना संगीत फ़ीचर जोड़ें
इंस्टाग्राम ने अपने स्टोरीज़ सेक्शन में Add Yours Music फीचर भी जोड़ा है। इस फीचर के जरिए आप न सिर्फ इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपने मूड के मुताबिक गाने शेयर कर पाएंगे, बल्कि आपके फॉलोअर्स भी इसमें गाने जोड़ पाएंगे।

फ़्रेम सुविधा
फ्रेम्स फीचर के तहत आप एक फोटो पर दूसरी फोटो को पोलरॉइड फ्रेम की तरह लगा सकते हैं। कहानी पोस्ट होने के बाद उस दूसरी तस्वीर को देखने के लिए आपको अपना फोन हिलाना होगा. इसके अलावा, आप उस फ्रेम पर टैप करके भी फोटो तक पहुंच सकते हैं। आप स्टिकर आइकन पर टैप करके भी इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

Share this story

Tags