Samachar Nama
×

अगर देश में बंद हो जाये  WhatsApp तो कौन से ऐप्स आपके लिये हैं बेहतर ऑप्शन 

अगर देश में बंद हो जाये  WhatsApp तो कौन से ऐप्स आपके लिये हैं बेहतर ऑप्शन 

टेक न्यूज़ डेस्क,आपके लिए पहला बेस्ट ऑप्शन Telegram है, जो कि भारत में काफी टाइम से फेमस है. टेलीग्राम में चैटिंग के अलावा आप काफी चीजें कर सकते हैं. इसमें वॉट्सऐप की तरह कई सारी सुविधाएं मिलती हैं, जिनमें ग्रुप चैट, वॉयस, वीडियो कॉल, फाइल शेयर करना और अन्य चीजें शामिल हैं. इसके अलावा एक बड़ी चीज यह है कि टेलीग्राम चैनल बड़ी संख्या में लोगों को एक साथ जोड़ता है. 

MX Talk: एमएक्स टॉक को भी आप वॉट्सऐप के ऑप्शन के तौर पर देख सकते हैं. इसमें आपको मैसेज करने के साथ ही और भी कई सुविधाएं मिलती हैं, जिनमें शॉर्ट वीडियो और गेम्स शामिल हैं. यह उन लोगों के लिए बेस्ट है जो चाहते हैं कि मैसेजिंग के साथ ही उनका एक्सपीरियंस काफी मनोरंजक हो. 

Koo: तीसरा बेस्ट ऑप्शन आपके लिए कू भी हो सकता है, जो कि भारतीय सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप है. यह ऐप भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है. इसके साथ ही ये ऐप उन लोगों के लिए बेस्ट है जो चाहते हैं कि वो अपनी मातृभाषा में चैट कर पाएं. अगर आप कू ऐप इस्तेमाल करते हैं और आप अलग-अलग तरह का नया कॉन्टेंट कू ऐप पर पोस्ट करते हैं, तो आपको एक अलग ही एक्सपीरियंस मिलने वाला है. 

Signal: इसके अलावा आपके लिए अगला ऑप्शन सिग्नल ऐप है. यह ऐप भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, जो कि वॉट्सऐप की तरह ही सुविधाएं देता है. इसके साथ ही ये ऐप ओपन-सोर्स भी है. 

Share this story

Tags