Samachar Nama
×

अगर Instagram में गलती से डिलीट हो गई पोस्ट तो चिंता की नहीं कोई बात, यहां जाने रिकवर करने का फुल प्रोसेस 

,

टेक न्यूज़ डेस्क - अगर आपने गलती से इंस्टाग्राम पर कोई जरूरी पोस्ट डिलीट कर दिया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी पोस्ट को रिकवर कर सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। इंस्टाग्राम पर कई बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध हैं, जो यूजर्स को बेहतरीन अनुभव देते हैं। अगर आपका कोई पोस्ट इंस्टाग्राम से डिलीट हो गया है तो घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बता रहे हैं कि इसे कैसे रिकवर किया जाए.

कभी-कभी हम गलती से अपना कोई पोस्ट इंस्टाग्राम से डिलीट कर देते हैं और परेशान हो जाते हैं कि उसे कैसे रिकवर किया जाए। हालाँकि, अब आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हम आपको बताएंगे कि आप इंस्टाग्राम से डिलीट हुए फोटो या वीडियो को कैसे रिकवर कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ऐप पर जाना होगा। ऐप पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर जाएं। यहां जाने के बाद आपको प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करना होगा। इस पेज पर आपकी प्रोफाइल खुल जाएगी.

आपको अपनी प्रोफ़ाइल के दाईं ओर कोने पर तीन पंक्तियाँ दिखाई देंगी। - अब ऊपर दी गई तीन लाइन पर टैप करें। यहां नीचे स्क्रॉल करने पर आपको Your Activity का विकल्प दिखेगा। यहीं पर आपको टैप करना है. इस पर टैप करने के बाद आपको दो विकल्प दिखाई देंगे- हाल ही में डिलीट किया गया और रिमूव्ड एंड आर्काइव्ड कंटेंट। यहां आप रीसेंटली डिलीटेड पर टैप करके डिलीट हुए फोटो या वीडियो को रीस्टोर कर सकते हैं। हाल ही में हटाए गए अनुभाग में, आप अपनी प्रोफ़ाइल पोस्ट और वीडियो सहित सब कुछ देखेंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि किसी भी फोटो या वीडियो को केवल 30 दिनों के भीतर ही रीस्टोर किया जा सकता है।

Share this story

Tags