Samachar Nama
×

X यूजर्स को Elon Musk देने वाले है खास तोहफा जल्द ही रोलआउट होगा Private Like फीचर, बड़े खतरे से करेगा यूजर्स की रक्षा 

X यूजर्स को Elon Musk देने वाले है खास तोहफा जल्द ही रोलआउट होगा Private Like फीचर, बड़े खतरे से करेगा यूजर्स की रक्षा 

टेक न्यूज़ डेस्क -सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X "प्राइवेट लाइक" नाम से एक नया फीचर लाने जा रहा है, जो यूजर्स के पोस्ट से इंटरैक्ट करने के तरीके को बदल देगा। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह बदलाव आज से ही शुरू हो सकता है। प्राइवेट लाइक से यूजर द्वारा किसी पोस्ट पर दिए गए लाइक डिफॉल्ट रूप से छिप जाएंगे। यह फीचर X के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है। अब कंपनी इसे सभी के लिए ला रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

बड़े खतरे से बचा सकता है फीचर
X के मालिक एलन मस्क ने खुद इस फीचर का समर्थन किया है। उन्होंने एक स्टोरी पोस्ट को फिर से शेयर किया और कहा कि लोगों को बिना किसी हमले के पोस्ट लाइक करने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है! मस्क का मानना ​​है कि प्राइवेट लाइक यूजर्स को बड़े खतरों से बचा सकता है।

प्राइवेट लाइक से आएगा बदलाव
कुछ हफ्ते पहले X के इंजीनियरिंग डायरेक्टर हाओफेई वांग ने बताया था कि इस बदलाव का मकसद यूजर्स की प्राइवेसी की रक्षा करना है। वांग ने यह भी कहा कि कई यूजर कई बार ऐसे कंटेंट को लाइक कर देते हैं, जिसके बारे में वे नहीं चाहते कि किसी को पता चले, लेकिन प्राइवेट लाइक के आने से अब यह बदल रहा है।

बिना किसी तनाव के लाइक करें
पोस्ट करने वाले उपयोगकर्ता अब देख पाएंगे कि उनके पोस्ट को किसने लाइक किया है और सभी पोस्ट के लिए कुल लाइक भी देख पाएंगे, लेकिन कोई और यह नहीं देख पाएगा कि दूसरे लोगों के पोस्ट को किसने लाइक किया है। वांग ने पिछले महीने यह भी कहा था कि जल्द ही आप बिना इस चिंता के लाइक कर पाएंगे कि इसे कौन देख सकता है।

Share this story

Tags