Samachar Nama
×

X (Twitter) का इंटरफेस बदलने जा रहे  Elon Musk,जाने क्या कुछ मिलेगा खास 

X (Twitter) का इंटरफेस बदलने जा रहे  Elon Musk,जाने क्या कुछ मिलेगा खास 

टेक न्यूज़ डेस्क,जब से एलन मस्क ने ट्विटर यानी एक्स (नया नाम) को संभाला है, तब से लेकर आज तक उन्होंने अपने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में कई बदलाव किए हैं। उनके द्वारा किए गए कुछ बदलाव यूजर्स को पसंद आए हैं, तो कुछ नहीं। इस बार एलन मस्क अपने एक्स का लुक बदलने की तैयारी कर रहे हैं।

एक्स (ट्विटर) का नया इंटरफेस

दरअसल, एक्स (पुराना नाम ट्विटर) के लिए एक नया इंटरफेस तैयार किया जा रहा है। इसका मतलब है कि कुछ दिनों बाद आपको एक्स एक नए अवतार में देखने को मिलेगा, जिसके इस्तेमाल का अंदाज बदल जाएगा। हालांकि, एक्स के इस नए अवतार की अभी तक एलन मस्क या एक्स के किसी अधिकारी ने आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि एक्स का नया लुक जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।टेक्नोलॉजी की तमाम ताजा खबरों की जानकारी देने वाले भारत के लोकप्रिय टिप्स्टर्स में से एक अभिषेक यादव ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट के जरिए एक्स का एक छोटा सा टीजर पेश किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक्स का नया इंटरफेस कैसा होगा और इसमें यूजर्स कैसे काम करेंगे।

X का नया अवतार कुछ इस तरह होगा

X के इस नए इंटरफेस में यूजर्स को अपनी स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस और स्वाइप करना होगा, जिसके बाद स्क्रीन के राइट साइड से एक पॉप-अप निकलकर आएगा। इसमें कई ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें लाइक, रीपोस्ट, रिप्लाई, शेयर, बुकमार्क और मोर एक्शन का मेन्यू आइकन दिखाई देगा। यूजर्स को पहले चार ऑप्शन के लिए क्विक रिएक्शन फीचर मिलेगा। इनके अलावा कोई दूसरा ऑप्शन चुनने के लिए उन्हें मोर एक्शन वाले तीन वर्टिकल डॉट्स के आइकन पर क्लिक करना होगा।इन सभी ऑप्शन के साथ ही पॉप-अप के राइट साइड पर एक क्रॉस ऑप्शन भी दिखाई देगा। अगर लॉन्ग प्रेस और स्वाइप करने के बाद भी यूजर्स कोई ऑप्शन नहीं चुनना चाहते हैं तो वे पॉप-अप के राइट साइड पर मौजूद क्रॉस ऑप्शन पर क्लिक करके उस पॉप-अप को फिर से बंद कर सकते हैं। आइए आपको X के इस नए अवतार की एक झलक दिखाते हैं।

Share this story

Tags