Samachar Nama
×

WhatsApp पर आ रहे 5 दमदार AI फीचर्स,जाने क्या कुछ मिलेगा खास 

WhatsApp पर आ रहे 5 दमदार AI फीचर्स,जाने क्या कुछ मिलेगा खास 

 टेक न्यूज़ डेस्क,पिछले कुछ वक्त में मेटा ने WhatsApp पर कई नए फीचर को रोल आउट किया है। साथ ही कंपनी ने ऐप के इंटरफेस में भी बड़ा बदलाव किया है। जिसने यूजर एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना दिया है। स्टेटस सेक्शन में भी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। हालिया अपडेट में कंपनी ने iOS के व्हाट्सएप ऐप में कलर इंटरफेस को और भी एनहान्स किया है। वहीं, कहा जा रहा है कि अभी भी कई ऐसे फीचर्स हैं जो जल्द ही प्लेटफार्म पर सभी के लिए रोल आउट किए जा सकते हैं। बीटा टेस्टिंग में अभी इन्हें स्पॉट किया गया है। चलिए ऐसे ही कुछ 5 फीचर्स के बारे में जानते हैं जो जल्द आ रहे हैं…

Meta AI
मेटा ने हाल ही में घोषणा करते हुए बताया है कि जल्द ही व्हाट्सएप पर AI फीचर्स आ रहे हैं जिसमें AI चैटबॉट भी शामिल है। अमेरिका के अलावा कंपनी इन फीचर्स की टेस्टिंग 13 अलग अलग देशों में कर रही है। जबकि भारत इस लिस्ट में नहीं है। हालांकि कुछ यूजर्स को चैट के टॉप बार में मेटा AI का ऑप्शन मिल गया है। कहा जा रहा है कि ये AI चैटबॉट होगा जो ChatGPT की तरह काम करेगा।

Recently Online
इससे पहले कंपनी को रिसेंटली ऑनलाइन फीचर की टेस्टिंग करते हुए भी स्पॉट किया गया है जो आपको इस बात की जानकारी देगा कि हाल ही में कौन ऑनलाइन आया था। कुछ का कहना है कि ये फीचर उन लोगों के लिए काफी यूजफुल होगा जो अपने पार्टनर का लास्ट सीन देखने के लिए बार-बार चैट ओपन करते हैं।

Nearby File Sharing  
व्हाट्सएप बीटा पर मेटा को Nearby File Sharing फीचर की भी टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है। जिससे आप मिनटों में बड़ी फाइल्स को भी ट्रांसफर कर पाएंगे। कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे रोल आउट करने की तैयारी कर रही है।

Status Quick Reaction
इंस्टाग्राम की तरह व्हाट्सएप पर भी आप जल्द ही स्टेटस को लाइक भी कर सकेंगे। Android बीटा ‘2.24.9.23’ वर्जन में कंपनी को स्टेटस के लिए क्विक रिएक्शन फीचर को टेस्ट करते हुए स्पॉट किया गया है। इसका एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें स्टेटस को लाइक करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है।

Meta AI image Generator
इसके अलावा कंपनी प्लेटफार्म पर Meta AI इमेज जनरेटर फीचर ला रही है। जिसकी मदद से आप रियल टाइम में टेक्स्ट से फोटो बना सकेंगे। जैसे ही आप टाइप करना शुरू करेंगे साथ ही आपको उस फोटो का प्रीव्यू भी मिलने लगेगा और यहां से आप हाई रिज़ॉल्यूशन वाली  तस्वीरें मिनटों में बना सकेंगे।

Share this story

Tags