Samachar Nama
×

अब हिंदी में भी उठा सकेंगे Pokemon Go गेम का मज़ा, विदेशी गेमिंग कंपनी को भारत से बड़ी उम्मीद

,

टेक न्यूज़ डेस्क - विदेशी लोकप्रिय मोबाइल ऑनलाइन गेम पोकेमॉन भारत में हिंदी में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने इस ऑनलाइन मोबाइल गेम को पोकेमॉन गो हिंदी के नाम से पेश किया है, जो अब हिंदी भाषा को सपोर्ट करेगा। पोकेमॉन इंडिया ने अपने नए पोकेमॉन गो हिंदी ऑनलाइन मोबाइल गेम में हिंदी लोकेशन और नाम हिंदी में दिए हैं। आपको बता दें कि पोकेमॉन गो हिंदी आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

पोकेमॉन गो में हिंदी सपोर्ट मिलेगा
पोकेमॉन इंडिया के मुताबिक कंपनी के इस फैसले से भारत में उसके मोबाइल गेम यूजर्स की संख्या में बड़ा इजाफा होगा। पोकेमॉन की तर्ज पर द जर्नी ऑफ वन ड्रीम भी लॉन्च की गई है, जो एक लघु फिल्म है और पारिवारिक संबंधों के बारे में बताती है। आपको बता दें कि हिंदी एशिया की छठी और वैश्विक स्तर पर 15वीं भाषा है, जिसके चलते कंपनी ने इस गेम को 15 सितंबर को हिंदी दिवस के मौके पर लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि गेम को स्थानीयकृत कर दिया गया है। भारत में उपयोगकर्ता अनुभव के कारण पोकेमॉन को हिंदी में बनाया जा सकता है।

इन भाषाओं में लॉन्च हुई पोकेमॉन शॉर्ट फिल्म!
पोकेमॉन इंडिया ने हिंदी, तेलुगु और बंगाली भाषाओं में पोकेमॉन शॉर्ट फिल्म रिलीज की है। जिसे 15 सितंबर को पोकेमॉन एशिया के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर लाइव कर दिया गया है। पोकेमॉन गो वेब स्टोर के लिए एक विशेष सिक्का बोनस भी पेश किया गया है।

पोकेमॉन मेला
दिल्ली में पोकेमॉन मेला आयोजित किया जा रहा है, जो 18-19 सितंबर को मॉल ऑफ इंडिया, 2 से 3 सितंबर को डीएलएफ मॉल और 9 से 10 सितंबर को डीएलएफ प्रोमेनेड में आयोजित किया जाएगा। बच्चे वहां जाकर इस मेले का आनंद ले सकते हैं, जिसमें बच्चों को पोकेमॉन से जुड़ी जानकारी दी जाएगी। साथ ही बच्चों को पोकेमॉन गेम के बारे में भी बताया जाएगा।

Share this story

Tags