Samachar Nama
×

अब आपके खोए समां को चुटकियों में ढूंढ निकालेगा जियो का ये छोटू डिवाइस, जाने JioTag Air की कीमत और फीचर्स 

,

टेक न्यूज़ डेस्क - रिलायंस जियो ने JioTag Air लॉन्च किया है, जो iOS और Android दोनों के साथ संगत है। यह Apple के Find My नेटवर्क और JioThings ऐप के साथ काम करता है, इसमें ब्लूटूथ 5.3 और खोई हुई वस्तुओं का पता लगाने के लिए एक लाउड स्पीकर (90-120 db आउटपुट) है। डिवाइस में दो साल की बैटरी लाइफ का दावा किया गया है और इसमें एक अतिरिक्त बैटरी और लैनयार्ड केबल शामिल है। Android उपयोगकर्ता JioThings ऐप के माध्यम से आइटम को ट्रैक कर सकते हैं, जबकि Apple उपयोगकर्ता लगातार लोकेशन अपडेट के लिए Find My ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

JioTag Air iOS 14+ चलाने वाले iPhone और Android 9+ वाले Android डिवाइस को सपोर्ट करता है। JioTag Air को भारत में 1,499 रुपये की विशेष लॉन्च कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसकी मूल कीमत 2,999 रुपये है। यह तीन रंग विकल्पों - नीला, लाल और ग्रे में उपलब्ध होगा। डिवाइस को JioMart, Reliance Digital और Amazon.in के माध्यम से खरीदा जा सकता है।

JioTag Air ट्रैकिंग डिवाइस पिछले साल के JioTag का उत्तराधिकारी है। पिछले मॉडल के विपरीत जो JioThings ऐप के साथ काम करता था, नया JioTag Air अब Apple के Find My नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है। JioTag Air में Apple के AirTag जैसा ही कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है, जो उपयोगकर्ताओं को चाबियाँ, आईडी कार्ड, वॉलेट, पर्स, सामान, पालतू जानवर और अक्सर खो जाने वाली अन्य वस्तुओं को खोजने और ट्रैक करने में मदद करता है। यह iOS और Android दोनों डिवाइस के साथ काम करता है और वायरलेस ट्रैकिंग के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.3 से लैस है।

Android उपयोगकर्ता इसे अपने फ़ोन पर JioThings ऐप के साथ जोड़ सकते हैं, जबकि Apple उपयोगकर्ता इसे iOS पर Find My ऐप के ज़रिए लिंक कर सकते हैं। iOS डिवाइस JioTag Air का स्थान iCloud पर भेजते हैं। JioTag Air में एक बिल्ट-इन स्पीकर है जो खोई हुई वस्तुओं को खोजने में मदद करने के लिए 90-120 db की तेज़ आवाज़ निकालता है। उपयोगकर्ता इसे Apple Find My नेटवर्क या JioThings ऐप के साथ जोड़ना चुन सकते हैं, लेकिन एक ही समय में दोनों के साथ नहीं। JioTag Air दो साल तक की बैटरी लाइफ़ देने का दावा करता है और बॉक्स में एक अतिरिक्त बैटरी और लैनयार्ड केबल के साथ आता है।

JioTag Air iOS 14 और उसके बाद के वर्शन वाले iPhone और Android 9 और उसके बाद के वर्शन वाले Android डिवाइस के साथ संगत है। अगर किसी कारण से टैग डिस्कनेक्ट हो जाता है तो यह अलर्ट देता है। इसका माप ‎3.8 x 3.8 x 0.7 सेमी और वजन 10 ग्राम है।

Share this story

Tags