Samachar Nama
×

अब CCTV को चलाने के लिए अब नहीं होगी बिजली की जरुरत, Xiaomi ने लॉन्च किया कमाल का प्रोडक्ट, जाने कितनी है कीमत 

अब CCTV को चलाने के लिए अब नहीं होगी बिजली की जरुरत, Xiaomi ने लॉन्च किया कमाल का प्रोडक्ट, जाने कितनी है कीमत 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने ग्लोबल मार्केट में अपना 5W क्षमता वाला छोटा सोलर पैनल पेश किया है। नया सौर पैनल बाहरी सीसीटीवी कैमरों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो उन्हें बिजली की खपत के बिना चलाने में मदद करता है। सौर पैनलों की तरह, ये उपकरण किसी उपकरण को बिजली देने के लिए सूर्य की किरणों से बिजली उत्पन्न करते हैं और संग्रहीत करते हैं। कॉम्पैक्ट Xiaomi आउटडोर कैमरा सोलर पैनल IP66 वॉटरप्रूफ सुरक्षा के साथ आता है। इस उत्पाद का उपयोग विशेष रूप से Xiaomi BW300 और BW500 आउटडोर कैमरों के साथ किया जा सकता है।

Xiaomi ने अपने 5W सोलर पैनल को अपनी ग्लोबल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। हालाँकि, संगत BW300 और BW500 कैमरों के साथ-साथ सौर पैनलों की लॉन्च तिथि और कीमतों के बारे में जानकारी फिलहाल पर्दे के पीछे रखी गई है। वेबसाइट पर लिस्टिंग से साफ है कि ये सभी डिवाइस जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे। फिलहाल, यह ज्ञात नहीं है कि इस Xiaomi डिवाइस के सोलर पैनल का उपयोग BW300 और BW500 आउटडोर कैमरों के अलावा अन्य उत्पादों के साथ किया जा सकता है या नहीं।

Xiaomi आउटडोर कैमरा सोलर पैनल लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करता है। यह किसी भी आम सोलर पैनल की तरह है, जो सौर ऊर्जा के जरिए बिजली पैदा करता है और स्टोर करता है और जरूरत पड़ने पर डिवाइस को संचालित करने में मदद करता है। यह बाहरी सीसीटीवी के लिए उपयोगी है जहां समय-समय पर बिजली कटौती होती है या क्षेत्र में बिजली कनेक्शन उपलब्ध नहीं है। 

इसमें मौजूद यूएसबी टाइप-सी वॉटरप्रूफ कनेक्टर चार्जिंग को सुरक्षित बनाता है और लीकेज के खतरे को कम करता है। नया Xiaomi सोलर पैनल मोनोक्रिस्टलाइन सिलिकॉन से बना है और 3-मीटर केबल के साथ आता है जिसे USB-C के माध्यम से आउटडोर कैमरे से जोड़ा जा सकता है।    उत्पाद पृष्ठ पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, सौर पैनल -20ºC से 55ºC तक के तापमान में काम कर सकता है। सोलर पैनल की कनेक्टिंग केबल भी वाटरप्रूफ है.

Share this story

Tags