Samachar Nama
×

दुनिया के सबसे सस्ते फोल्डेबल फोन की लॉन्च से पहले सामने आई जानकारी,जाने फीचर 

दुनिया के सबसे सस्ते फोल्डेबल फोन की लॉन्च से पहले सामने आई जानकारी,जाने फीचर 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क,रिपोर्ट्स के मुताबिक फोल्डेबल फोन दुनिया का सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन हो सकता है। फोन को MWC 2024 में दिखाया गया था और इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा किया गया था। फोल्डेबल फोन इस साल मई में लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी पहले ही पुष्टि कर चुकी है कि इसमें MediaTek Helio G99 SoC, 12GB रैम के साथ 6.9-इंच AMOLED मुख्य डिस्प्ले होगा। हालाँकि अब, हीरो 10 को सभी विशिष्टताओं के साथ चीन की एक रिटेल वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया गया है।

ब्लैकव्यू हीरो 10 फोल्डेबल फोन को सभी स्पेसिफिकेशन के साथ चीनी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Aliexpress पर लिस्ट किया गया है। उम्मीद थी कि फोन आधिकारिक तौर पर मई में किसी समय लॉन्च किया जाएगा। लिस्टिंग के मुताबिक, हीरो 10 एंड्रॉइड 13 पर आधारित DokeOS 4.0 पर चलता है। कंपनी का दावा है कि इसे इस साल के अंत में एंड्रॉइड 14 अपडेट मिलेगा। हीरो 10 6.9-इंच (1,080 x 2,560 पिक्सल) मेन डिस्प्ले के साथ आएगा, जो 60Hz रिफ्रेश रेट और 1,300 निट्स पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करेगा।हिंज को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसे बिना किसी दिक्कत के 250,000 बार मोड़ा जा सकता है। इसमें MediaTek Helio G99 चिपसेट है, जिसे 12GB LPDDR4X रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। चिपसेट से पता चलता है कि फोल्डेबल फोन 5G सपोर्ट से लैस नहीं होगा।

फोन में पीछे की तरफ 108 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड शूटर होगा। कैमरा आइलैंड में ही एक छोटा डिस्प्ले होगा, जो नोटिफिकेशन, मैसेज, इनकमिंग कॉल आदि दिखाएगा। फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा, जो डिस्प्ले के टॉप सेंटर में होल-पंच कटआउट में फिट किया गया है।ब्लैकव्यू हीरो 10 में 4,000mAh की बैटरी है, जो 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें स्टीरियो स्पीकर, एनएफसी और डुअल-सिम स्लॉट भी शामिल हैं।फिलहाल इसकी आधिकारिक कीमत की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन MWC में ब्लैकव्यू ने कहा था कि वह हीरो 10 को 399 यूरो में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। अगर ऐसा हुआ तो कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन होगा। फोन को सकुरा पर्पल और एक्लिप्स ब्लैक (दोनों में वेगन लेदर फिनिश है) रंग विकल्पों में लॉन्च करने की योजना है।

Share this story

Tags