Samachar Nama
×

लोच से पहले ही लीक हो गई Tecno Pova 6 Ultra 5G स्मार्टफोन की हर जरूरी डिटेल, जल्द ही दे सकता है दस्तक 

लोच से पहले ही लीक हो गई Tecno Pova 6 Ultra 5G स्मार्टफोन की हर जरूरी डिटेल, जल्द ही दे सकता है दस्तक 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क -  फरवरी में टेक्नो ने सेमी-ट्रांसपेरेंट डिज़ाइन पर आधारित टेक्नो पोवा 6 प्रो स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था, जिसकी बिक्री 19,999 रुपये में हो रही है। वहीं, अब खबर सामने आई है कि कंपनी इसी सीरीज का एक और मोबाइल लाने की तैयारी कर रही है जिसे टेक्नो पोवा 6 अल्ट्रा 5जी के नाम से लॉन्च किया जाएगा। फोन की डिटेल्स टेक वेबसाइट गिजमोचाइना के जरिए सामने आई हैं।

टेक्नो पोवा 6 अल्ट्रा की डिटेल्स
टेक्नो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन को चीनी डेटाबेस में स्पॉट किया गया है, जिसमें इसका पूरा नाम टेक्नो पोवा 6 अल्ट्रा 5जी बताया जा रहा है। रिपोर्ट में शेयर की गई जानकारी के मुताबिक यह मोबाइल मॉडल नंबर "LI8" के साथ होगा। लीक में अन्य डिटेल्स तो सामने नहीं आई हैं, लेकिन फोन के नाम से यह जरूर साफ हो गया है कि आने वाले दिनों में पोवा 6 अल्ट्रा 5जी मार्केट में आएगा। यह 'पोवा 6 सीरीज' का सबसे एडवांस और पावरफुल स्मार्टफोन होगा।

Tecno Pova 6 Pro 5G भारत में लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन
कीमत: Tecno Pova 6 Pro के 8GB रैम वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है और इसके 12GB रैम मॉडल को 21,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। दोनों वेरिएंट पर 2,000 रुपये का डिस्काउंट भी मिल रहा है।

डिस्प्ले: Tecno Pova 6 Pro में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 2160Hz PWM रेट मिलता है। स्क्रीन में बेजल्स सिर्फ 1.3 mm के हैं। यह एक लो बजट फोन होने वाला है, ऐसे में ये फीचर्स काफी दमदार यूजर एक्सपीरियंस देंगे।

प्रोसेसर: प्रोसेसर की बात करें तो नया अनोखा मोबाइल MediaTek Dimensity 6300 चिपसेट पर काम करता है। यह 6 नैनोमीटर प्रोसेस पर आधारित है, जो गेमिंग समेत सभी ऑपरेशन को शानदार तरीके से पूरा करता है। इसके साथ ग्राफिक्स के लिए Mali-G57 MC2 GPU मिलता है।

स्टोरेज: स्टोरेज के मामले में Tecno Pova 6 Pro 5G को दो कॉम्बिनेशन में पेश किया गया है। जिसमें 8GB रैम और 12GB रैम के साथ 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा है। इसके साथ ही एक्सटेंडेड रैम के सपोर्ट से रैम को 12GB तक बढ़ाया जा सकता है। यानी कुल मिलाकर यूजर्स 24GB तक की पावर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैमरा: Tecno Pova 6 Pro ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इसमें 3x जूम और 10x डिजिटल जूम के साथ 108MP का मेन सेंसर दिया गया है जिसके साथ 2MP का डेप्थ सेंसर और AI कैमरा लेंस मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डुअल-टोन LED फ्लैश से लैस 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी: Tecno के इस नए फोन को जो चीज बेहद खास बनाती है वो है इसकी बड़ी बैटरी क्योंकि इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है। जो इसे लंबा बैकअप देती है, इसके साथ ही इसमें क्विक चार्जिंग के लिए USB Type C केबल और 70W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

Share this story

Tags