Samachar Nama
×

अब मोबाइल फोटोग्राफी को बदलेगा Vivo,आ रही यह शानदार टेक्नोलॉजी,जाने डिटेल 

अब मोबाइल फोटोग्राफी को बदलेगा Vivo,आ रही यह शानदार टेक्नोलॉजी,जाने डिटेल 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क, वीवो ने अपनी लेटेस्ट कैमरा टेक्नोलॉजी BlueImage लॉन्च की है। कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन के कैमर सिस्टम में यह BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी। संभव है कि कंपनी सबसे पहले इस टेक्नोलॉजी को अपनी फ्लैगशिप Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन के साथ मार्केट में उतार सकती है।

क्या है BlueImage imaging technology?
BlueImage इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर वीवो के ब्रांडिंग वाइस प्रेसिडेंट Jia Jingdong ने सोशल मीडिया पर लंबा पोस्ट लिखा है। उनका कहना है कि यह टेक्नोलॉजी फोटोग्राफी के दौरान आने वाली कुछ कॉमन प्रोब्लम को चुटकियों में दूर कर सकती है।इस टेक्नोलॉजी के साथ यूजर्स बैकलाइटिंग और लो-लाइट कंडीशन के दौरान टेलीफोटो लेंस से बेहतर फोटो क्लिक कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने अपनी इमेजिंग टेक्नोलॉजी को लेकर ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Vivo की यह इमेजिंग टेक्नोलॉजी को V-सीरीज इमेजिंग चिप के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है। इस चिप को कंपनी ने साल 2021 में पहली बार मार्केट में उतारा था। Vivo X100 सीरीज में कंपनी इस चिप का लेटेस्ट वर्जन Vivo V3 इमेजिंग चिप के साथ पेश कर सकती है।

Vivo X100 Ultra: क्या होंगी खूबियां
Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर खबर है कि यह चीन में मई महीने में पेश किया जा सकता है। यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर कई जानकारी अब तक सामने आ चुकी हैं।अपकमिंग Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन में सैमसंग का 200 MP का कैमरा सेंसर दिया जाएगा, जिसे अभी तक रिलीज नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह 1/1.4-इंच ISOCELL HP9 सेंसर है।

इस कैमरे का अपर्चर F/2.59 है। संभव है कि वीवो इसी कैमरा सेंसर को Vivo X100 Pro स्मार्टफोन में दे सकती है।Vivo X100 Ultra स्मार्टफोन को लेकर आ रही लीक रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसमें Samsung E7 AMOLED 2K स्क्रीन दी जा सकती है। इसके साथ ही वीवो के इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट दिया जाएगा।

Share this story

Tags