Samachar Nama
×

नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्‍च किया HMD Vibe फोन,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ने लॉन्‍च किया HMD Vibe फोन,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

मोबाइल न्यूज़ डेस्क,भारत समेत दुनियाभर में Nokia ब्रैंड वाले स्‍मार्टफोन्‍स लॉन्‍च करने वाली HMD ने कुछ महीनों पहले ही क्लियर कर दिया था कि वह HMD ब्रैंड के तले भी नई डिवाइस लॉन्‍च करेगी। बीते कई दिनों से खबरें हैं कि वह HMD Pulse Pro को लॉन्‍च करने वाली है। इस फोन को ग्‍लोबल ऑडियंस के लिहाज से तैयार किया जा रहा है। अब HMD ने अमेरिकी मार्केट के लिए एक स्‍मार्टफोन HMD Vibe पेश किया है। वैसे तो इसे मई में लॉन्‍च किया जाएगा, लेकिन फोन के स्‍पेसिफ‍िकेशंस और प्राइसिंग सामने आ गई है। 
 
HMD Vibe Price
HMD Vibe की कीमत 150 डॉलर (लगभग 12498 रुपये) है। यह अमेरिकी मार्केट में मई में उपलब्‍ध होगा। फोन को एचएमडी की वेबसाइट के अलावा एमेजॉन और बेस्‍डबाय से लिया जा सकेगा। 
 
HMD Vibe Features, Specifications
HMD Vibe को उन यूजर्स के लिए लाया गया है, जिनका बजट टाइट है। फोन में 6.56 इंच का डिस्‍प्‍ले है, जिसमें एचडी प्‍लस रेजॉलूशन उभरता है। इसका रिफ्रेश रेट 90 हर्त्‍ज है। HMD Vibe में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर लगाया गया है। इसके साथ 6GB रैम दी गई है। इंटरनल स्‍टोरेज 128 जीबी है। स्‍टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है, जबकि रैम को भी वर्चुअली एक्‍सपेंड करने की सुविधा है। 

HMD Vibe में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा दिया गया है। साथ ही 2 एमपी का डेप्‍थ सेंसर है। सेल्‍फी के लिए फोन में 5 एमपी का कैमरा है। फोन में 4 हजार एमएएच की बैटरी है, जोकि फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करती। इसे चार्ज करने के लिए बॉक्‍स में सिर्फ 10W का चार्जर मिलता है। खास यह है कि फोन को IP52 रेटिंग मिली है, जो इसे डस्‍ट-प्रूफ बनाती है। यह फोन ना तो 5जी है, ना ही इसमें फ‍िंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा है। 

Share this story

Tags