Samachar Nama
×

इस दिन भौकाल मचाने आ रहा Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन, AI इमेजेज जनरेशन समेत मिलेंगे इतने धांसू फीचर्स 

इस दिन भौकाल मचाने आ रहा Motorola Edge 50 Ultra स्मार्टफोन, AI इमेजेज जनरेशन समेत मिलेंगे इतने धांसू फीचर्स 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क - बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में से एक मोटोरोला का एज 50 अल्ट्रा अगले महीने लॉन्च होगा। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करके इमेज जेनरेट करने वाला मैजिक कैनवस फीचर होगा। इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 दिया जाएगा। देश में मोटोरोला की यूनिट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि इस स्मार्टफोन का AI पावर्ड फीचर कैसा होगा।

इसमें एज 50 अल्ट्रा का यूजर क्रिएट विद AI नाम से ऐप जैसा इंटरफेस खोलता है। इसकी स्क्रीन पर दो ऑप्शन- स्टाइल सिंक और मैजिक कैनवस देखे जा सकते हैं। इसके बाद यूजर मैजिक कैनवस में एक प्रॉम्प्ट टाइप करता है, जिससे AI तेजी से इमेज जेनरेट करता है। इसमें यूजर को इस इमेज को WhatsApp पर शेयर करते हुए भी दिखाया गया है। इससे पता चलता है कि मैजिक कैनवस यूजर्स को जेनरेट की गई इमेज को डाउनलोड करने या थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ शेयर करने की सुविधा भी दे सकता है।

यह मोटोरोला की इस सीरीज का टॉप-एंड मॉडल हो सकता है। इस सीरीज में एज 50 प्रो और एज 50 फ्यूजन शामिल हैं। इस स्मार्टफोन को 18 जून को लॉन्च किया जाएगा। ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर इस स्मार्टफोन के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है। Edge 50 Ultra में 6.7 इंच का pOLED डिस्प्ले होगा जिसका रिफ्रेश रेट 144 Hz होगा। इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8s Gen 3 होगा। हाल ही में कंपनी ने इस स्मार्टफोन का एक टीजर दिया था। इस इमेज में स्मार्टफोन का बैक पैनल दिखाई दे रहा था। इसमें वुडन टेक्सचर्ड रियर पैनल है। इस स्मार्टफोन के वेरिएंट इंटरनेशनल मार्केट में पेश किए गए Edge 50 Ultra जैसे ही हो सकते हैं।

इसमें 16 जीबी तक LPDDR5x रैम और 1 टीबी तक UFS 4.0 स्टोरेज दी गई है। यह Android 14 पर आधारित Hello UI पर चलता है। इस स्मार्टफोन के ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट वाला 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस वाला 50 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसके अलावा 3x ऑप्टिकल जूम वाला 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें फ्रंट में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Share this story

Tags