Samachar Nama
×

Lava जल्द ही लॉन्च करेगी अपना नया 5G स्मार्टफोन Agni 2S, जानिए क्या कुछ मिलेगा खास 

Lava जल्द ही लॉन्च करेगी अपना नया 5G स्मार्टफोन Agni 2S, जानिए क्या कुछ मिलेगा खास 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क -  Lava Agni 2S 5G फोन की खबर पहली बार साल 2023 में सामने आई थी। पिछले साल नवंबर में चर्चा थी कि Lava का यह मोबाइल भारत में लॉन्च होगा, लेकिन उसके बाद यह गायब हो गया। अब एक बार फिर Lava Agni 2S 5G फोन का नाम सामने आ रहा है। हाल ही में आई एक लीक में दावा किया गया है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन का निर्माण शुरू कर दिया है और जल्द ही नया Lava Agni फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा। Lava Agni 2S 5G फोन की खबर टिप्स्टर पारस गुगलानी के जरिए सामने आई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए जानकारी दी गई है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को बहुत जल्द बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है और यह मोबाइल डेवलपमेंट स्टेज में आ गया है।

हीं लीक में यह भी दावा किया गया है कि Lava Agni 2S 5G फोन में कई नए और बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि कुछ समय पहले Lava Agni 2S 5G फोन को मॉडल नंबर LXX505 के साथ Google Play Console पर लिस्ट किया गया था, जहां पता चला था कि फोन में MediaTek Dimensity 7050 चिपसेट होगा। साथ ही फोन में 8GB रैम होने की भी जानकारी मिली थी। वहीं फोन की फोटो में इसे पंच-होल डिसप्ले पर बना दिखाया गया था। इन डिटेल्स को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि Lava Agni 2S 5G की कीमत 15 हजार के आसपास रखी जा सकती है।

Lava Agni 2 5G
कीमत: Lava Agni 2 5G फोन को मई महीने में 21,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो फिलहाल शॉपिंग साइट Amazon पर 16,999 रुपये में सेल के लिए उपलब्ध है। इसमें 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज मिलती है।

स्क्रीन: फोन में 6.78 इंच की FHD+ स्क्रीन दी गई है जो 120Hz रिफ्रेश रेट पर काम करती है। यह एक कर्व्ड एज डिस्प्ले है जो AMOLED पैनल पर बना है और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक से लैस है।

प्रोसेसिंग: एंड्राइड 13 ओएस के साथ-साथ इसमें 6 नैनोमीटर फैब्रिकेशन पर बना मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 8GB वर्चुअल रैम तकनीक से लैस है जो इसे इंटरनल 8GB रैम के साथ मिलकर 16GB रैम की ताकत देता है।

बैक कैमरा: फोटोग्राफी के लिए यह फोन क्वाड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर F/1.88 अपर्चर वाला 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक से लैस है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Lava Agni 2 5G फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

बैटरी: पावर बैकअप के लिए Lava Agni 2 5G फोन में 4,700mAh की बैटरी दी गई है जो 66W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ मिलकर काम करेगी। Lava का दावा है कि इस तकनीक के जरिए फोन को महज 16 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Share this story

Tags