Samachar Nama
×

iPhone 16 की जानकारी आई सामने,मिलेंगे यह खास फीचर 

iPhone 16 की जानकारी आई सामने,मिलेंगे यह खास फीचर 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क,iPhone 16 का लॉन्च अभी काफी दूर है, लेकिन इसको लेकर अफवाहें कभी बंद नहीं होंगी. अब रिपोर्ट्स से पता चला है कि आईफोन 16 (iPhone 16) में कंपनी डिजाइन में एक नया ट्विस्ट दे सकती है. iPhone 15 में और iPhone 15 Plus में डायनामिक आइलैंड मिला था. इस बार हम एक्शन बटन को iPhone 16 वेरिएंट में देख सकते हैं.

IPHONE 16 की डमी हुई लीक
iPhone 16 की लीक हुई डमी से फोन में नए रियर कैमरा लेआउट का संकेत मिला है. कैमरे अभी भी वर्टिकली हो सकता है लेकिन सेंसर को फिट करने के लिए मॉड्यूल को भी ट्रिम किया जा रहा है. इससे पहले हमने iPhone या 15 मॉडल में कैमरे को मॉड्यूल के भीतर तिरछे ले जाते देखा है.

iPhone 16 में नए कलर ऑप्शंस!
iPhone 16 में एक और बड़ा बदलाव हो सकता है. ये है एक्शन बटन का जिसे iPhone 15 Pro मॉडल के साथ पेश किया गया था. ये एक्शन बटन कस्टमाइजेबल है और कैमरा, ChatGPT और जैसे बाकी किसी भी ऐप के लिए शॉर्टकट के रूप में काम करता है. इस महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 16 में नए कलर ऑप्शंस भी मिल सकते हैं.

अभी Apple iPhone 16 की लॉन्चिंग में कई महीनों का समय बचा है. लेकिन इस साल की शुरुआत से ही स्मार्टफोन से जुड़ी कई डिटेल्स सामने आ रही हैं. एक कोरियाई ब्लॉग Naver पर 'yeux1122' के अनुसार, Apple अपने iPhone 16 Pro मॉडल के लिए एटॉमिक लेयर डिपोजिशन (ALD) नाम की नई कोटिंग टेक्नोलॉजी के साथ एक कैमरा लेंस की टेस्टिंग कर रहा है. यह नई कोटिंग फोटोग्राफी की क्वालिटी को इम्प्रूव करेगी. इससे फोटो या वीडियो में लेंस फ्लेयर या घोस्टिंग आर्टिफैक्ट्स खत्म हो सकती है. यह प्रॉब्लम पिछले iPhones में देखने को मिली है. कई यूजर्स फोटो क्लिक करने पर लेंस के फटने की रिपोर्ट करते हैं. यहां तक ​​कि iPhone 15 Pro में भी लेंस फ्लेयर की दिक्कत है.

Share this story

Tags