Samachar Nama
×

अगर iPhone में अंदर चला गया पानी तो बाहर निकाल देगा यह फीचर,बहुत आसान है ट्रिक 

अगर iPhone में अंदर चला गया पानी तो बाहर निकाल देगा यह फीचर,बहुत आसान है ट्रिक 

टेक न्यूज़ डेस्क,अगर आपके पास आईफोन है तो जाहिर सी बात है कि आप उससे फोटो वीडियो बनाने के लिए कहीं भी लेकर चले जाते होंगे. कई बार फोन से अंडर वॉटर भी शूट किया होगा . ऐसे नें आईफोन का तो कुछ बिगड़ता नहीं लेकिन इसके स्पीकर्स में पानी चला जाता है. इससे फोन में आवाज कम आने या नहीं आने की समस्या आने लगती है. इसकी वजह से महंगा आईफोन भी मुसीबत ही लगने लगता है. लेकिन आपको ये परेशानी ना आए इसके लिए हम आपको बताएंगे कि कभी आपके आईफोन में पानी चला जाए तो आप उसे बाहर कैसे निकाल सकते हैं.

आईफोन से ऐसे निकलेगा पानी
आप अपने आईफोन से पानी बाहर निकाल सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आईफोन में Safari ऐप पर जाएं और सर्चबार में वॉटर इजेक्ट टाइप करें. यहां पर सिंपल water eject लिख कर सर्च करने के बाद आपको गेट शॉर्टकट का फीचर शो होगा, इस पर क्लिक करें. वॉटर इजेक्ट का ऑप्शन आपको शॉर्टकट्स ऐप पर शो हो जाएगा, जब आप इसपर क्लिक करेंगे तो तीन ऑप्शन शो होंगे इसमें से स्टार्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आपके आईफोन में वाइब्रेशन होगी. अगर आपके आईफोन में पानी होगा तो वो स्पीकर्स के रास्ते पूरा बाहर निकल जाएगा.

iPhone Water Eject

अगर आप ऊपर बताए गए प्रोसेस को फॉलो नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने आईफोन में सीरी की मदद से भी पानी निकाल सकते हैं. इसके लिए अगर आपके आईफोन में सीरी एक्टिव नहीं है तो पहले उसे एक्टिव करें. जब आईफोन में सीरी एक्टिव हो जाएगा तो आप उसे कमांड दे सकेंगे. आप हे सीरी बोलकर उसे वॉटर इजेक्ट ओपन करने के लिए बोल सकते हैं. इसके जरिए आप अपने आईफोन से पानी बाहर निकलवा सकते हैं.

Share this story

Tags