Samachar Nama
×

पहले से कितना अलग है iPhone 16? कैमरा से लेकर बैटरी तक जाने अन्य डिटेल 

;

टेक न्यूज़ डेस्क,टेक दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) इस साल अपने लेटेस्ट आईफोन 16 को लॉन्च कर सकती है. आईफोन 16 के पहले लुक को देखने के लिए लोगों में काफी ज्यादा एक्साइटमेंट देखी जा रही है. देश दुनिया में आईफोन को लेकर यूजर्स के बीच कितना क्रेज है ये बात किसी से भी छिपी हुई नहीं है. सबसे बड़ा सवाल जो लोगों के मन में आ रहा है वो यह है कि आईफोन 16 सीरीज आईफोन 15 से कितनी अलग होने वाली है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी अपने लेटेस्ट आईफोन 16 में कई नए फीचर देने वाली है. इसके अलावा लोगों को आईफोन 16 के डिजाइन में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. आईफोन 16 सीरीज को लेकर मार्केट में कई डिटेल्स लीक्स भी हो रही है, जिनमें कई सारी बाते सामने निकल कर आ रही हैं.  आईफोन 15 की तरह कंपनी आईफोन 16 को भी चार वेरिएंट में पेश कर सकती है, जिसमें  आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स शामिल है. 

कैमरा मॉड्यूल में देखने को मिल सकता है ये बदलाव 
आईफोन 16 को लेकर जो डिटेल्स सामने आई हैं. उनमें से एक उसके कैमरा मॉड्यूल में बदलाव को लेकर भी है. इस बात का अंदाजा इस तरह लगाया जा रहा है कि एप्पल इस बार आईफोन 16 में वर्टिकल लेआउट देगा. जबकि आईफोन 15 सीरीज और उनसे पहले वाली कुछ सीरीज में कंपनी ने डायगनल लेआउट दिया था.इसके अलावा कंपनी ने पिछले साल आईफोन 15 मॉडल में सेंसर को 12एमपी से बढ़ाकर 48एमपी कर दिया था. तो इसी के चलते ऐसा माना जा रहा है कि आईफोन 16 में पिक्चर क्वालिटी को बढ़ाने के लिए कई बदलाव कर सकती है. देखना दिलचस्प होगा कि यूजर्स को नया कैमरा लेआउट पसंद आता है कि नहीं. 

आईफोन 16 में मिलेगा नया 'एप्पल इंटेलिजेंस' फीचर
एप्पल ने हाल ही में अपना लेटेस्ट आर्टिफिशेल इंटेलिजेंस फीचर  'एप्पल इंटेलिजेंस' को यूजर्स के सामने पैश किया है. कंपनी अपने इस एआई फीचर को आईफोन 16 में उतारने वाली है. वैसे आईफोन 15 सीरीज में ये काम कर पाएगा इसको लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है.कंपनी आईफोन 16 में नया A18 प्रोसेसर भी देने वाली है. जबकि आईफोन 15 में A16 Bionic Chipset लगी हुई है. इसके अलावा दोनों ही आईफोन 15 और आईफोन 16 में ios 18 अपडेट मिलेगा. 

आईफोन 16 में भी हो सकता है बदलाव
कंपनी आईफोन 16 में 3561mAh की बैटरी दे सकता है. आईफोन 15 में 3349 mAh का बैटरी बैकअप मिलता है. 3561mAh के साथ बैटरी लाइफ भी बैहतर होगा. बता दें कि ये सब डिटेल्स लिक हुई के अनुसार हैं. लॉच के समय इन सब चीजों में बदलाव भी हो सकता है.

Share this story

Tags