Samachar Nama
×

Google Pixel 8a का ऑफिशियल प्रोमो की जानकारी आई सामने ,AI फीचर्स के साथ मिलेगा इतना सब 

Google Pixel 8a का ऑफिशियल प्रोमो की जानकारी आई सामने ,AI फीचर्स के साथ मिलेगा इतना सब 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क,Google Pixel 8a को लेकर लीक्स और अफवाहें जोर पकड़ रही हैं। फोन के स्पेसिफिकेशंस से लेकर प्राइसिंग तक लीक हो चुकी है। अब लॉन्च से पहले फोन का प्रोमो वीडियो भी लीक हो गया है, जिसे अधिकारिक प्रोमो वीडियो बताया गया है। स्पेसिफिकेशंस भी चर्चा में हैं जिसके मुताबिक Google Pixel 8a में Tensor G3 चिपसेट देखने को मिल सकता है। फोन में 6.1 इंच OLED डिस्प्ले बताया गया है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट होगा। आइए जानते हैं प्रोमो वीडियो में क्या कुछ जानकारी सामने आई है। 

Google Pixel 8a के लॉन्च से पहले फोन का प्रोमो वीडियो लीक हो गया है। जाने माने टिप्स्टर @Onleaks की ओर से MSP के साथ मिलकर यह प्रोमो वीडियो शेयर किया गया है। कई रिपोर्ट्स इस बात का दावा कर चुकी हैं कि यह फोन गूगल के वार्षिक ईवेंट में 14 मई को लॉन्च हो सकता है। लीक हुआ प्रोमो वीडियो बताता है कि पिक्सल 8ए में कौन से फीचर्स होंगे। ग्रुप फोटो के लिए फोन में Best Take फीचर होगा। बहुत सारे फोटो लेने के बाद यूजर के पास चॉइस होगी कि वह किस बेस्ट फेस वाले फोटो को चुने। यह काम AI कर देगा।

 Circle to Search नामक फीचर भी इस फोन में बताया गया है। फीचर के तहत यूजर किसी चीज को फोटो में सर्कल करके उसे इंटरनेट पर सीधा ढूंढ सकता है। Live Translate फीचर भी इसमें होगा जिससे कि वॉयस कॉल्स को रियल टाइम में ट्रांसलेट किया जा सकेगा। Audio Magic Eraser नाम का फीचर भी इसमें बताया गया है। यह वीडियो के बैकग्राउंड में से अनचाहे शोर को हटा देगा। लीक यह भी बताता है कि फोन ब्लैक और ब्लू कलर्स में आएगा। Google Pixel 8a की प्राइसिंग लीक को लेकर भी एक रिपोर्ट सामने आई थी। जिसके अनुसार, कनाड़ा में एक रिटेलर लिस्टिंग में फोन की कीमत CAD 708.99 (लगभग Rs. 42,830) बताई गई थी। जिसमें इसका 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल है। जबकि 256 जीबी वेरिएंट की कीमत CAD 792.99 (लगभग Rs. 47,900) बताई गई है। 

Google Pixel 8a specifications 
Google Pixel 8a में Tensor G3 चिपसेट देखने को मिल सकता है। फोन में 6.1 इंच OLED डिस्प्ले बताया गया है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट होगा। यह 5G और 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें मेन लेंस 64 मेगापिक्सल का होगा। साथ ही 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस होगा। फोन के डाइमेंशन 153.44 x 72.74 x 8.94mm बताए गए हैं।

Share this story

Tags