Samachar Nama
×

Apple अपने कस्टमर्स के लिए कर रहा नया AI बेस्ड स्मार्टफोन लाने की तैयारी, जाने क्या होंगी इसकी खूबियां 

Apple अपने कस्टमर्स के लिए कर रहा नया AI बेस्ड स्मार्टफोन लाने की तैयारी, जाने क्या होंगी इसकी खूबियां 

टेक न्यूज़ डेस्क - Apple अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव देने के लिए लगातार अपने डिवाइस में बदलाव करता रहता है। शायद कंपनी ने इस दिशा में काम करना भी शुरू कर दिया है। जानकारी सामने आई है कि Apple शेड्यूलिंग और ट्यूटरिंग क्षमताओं के साथ AI-संचालित स्मार्टफोन विकसित कर रहा है। टेक दिग्गज Apple कथित तौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) क्षमताओं से लैस एक क्रांतिकारी स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। बैंक ऑफ अमेरिका के विश्लेषकों ने इस डिवाइस का नाम 'इंटेलिफोन' रखा है और उनका मानना ​​है कि इसमें Apple के शेयर की कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि करने की क्षमता है।

मौजूदा मॉडल से अलग होगी डिवाइस
इस नए AI-संचालित स्मार्टफोन में मौजूदा मॉडल से बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है।
बैंक ऑफ अमेरिका के विश्लेषक वामसी मोहन और उनकी टीम का अनुमान है कि Intelliphone रोजमर्रा के कार्यों में AI सहायकों को आसानी से एकीकृत करने के लिए उन्नत कंप्यूटिंग शक्ति का उपयोग करेगा।
फोन की कार्यक्षमताएं यात्रा बुकिंग और रीयल-टाइम अनुवाद से लेकर व्यक्तिगत शेड्यूलिंग और यहां तक ​​कि ट्यूटरिंग तक हो सकती हैं।

AI विकास एक बड़ी घटना
Intelliphone के संभावित प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए, मोहन कहते हैं, "हम AI स्मार्टफोन की शुरूआत को एक दशक में एक बार होने वाली अपग्रेड घटना के रूप में देखते हैं।
दुनिया भर में 2.2 बिलियन से अधिक सक्रिय स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं का एप्पल का विशाल उपयोगकर्ता आधार इंटेलीफोन के लिए एक आदर्श बाजार प्रस्तुत करता है, जो संभावित रूप से भारी बिक्री और स्वीकृति को बढ़ावा देगा।”

Share this story

Tags