Samachar Nama
×

Apple करने वाला है अपने यूजर्स की मौज! अब सिंगल चार्ज में दिनभर चलेगा IPhone 16 सीरीज का ये मॉडल 

Apple करने वाला है अपने यूजर्स की मौज! अब सिंगल चार्ज में दिनभर चलेगा IPhone 16 सीरीज का ये मॉडल 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क -  Apple अपनी नई iPhone 16 सीरीज को सितंबर महीने में लॉन्च कर सकता है। हर साल की तरह इस साल भी सभी को इस फ्लैगशिप सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। अब तक फोन से जुड़े कई लीक्स सामने आ चुके हैं लेकिन हाल ही में मिंग-ची कुओ की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि इस बार कंपनी फोन में बेहतरीन बैटरी पेश कर सकती है ताकि आप फोन का इस्तेमाल कर सकें। पूरे दिन। करूंगा।

डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी घटना
वहीं, जून में WWDC इवेंट भी आयोजित होने वाला है जहां कंपनी iOS का नया अपडेट, नए AI फीचर्स और कई नए हार्डवेयर डेवलपमेंट पेश कर सकती है। इस इवेंट के दौरान भी कंपनी बैटरी से जुड़े अपडेट भी दे सकती है। यह इवेंट इस बार 10 से 14 जून के बीच होगा। अब कई लीक्स में कहा जा रहा है कि iPhone 16 Pro Max में मौजूदा iPhone लाइनअप के मुकाबले नई बैटरी मिलेगी। जो सभी मॉडलों को पीछे छोड़ देगी।

आईफोन 16 प्रो मैक्स: बेहतर बैटरी लाइफ
टीएफ इंटरनेशनल एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, अगर कंपनी सच में बैटरी में बदलाव कर रही है तो iPhone 16 Pro Max में सबसे अच्छी और लंबी बैटरी लाइफ मिलेगी, लेकिन अगर Apple बैटरी में बदलाव नहीं करता है। संभव है कि इसकी बैटरी लाइफ पिछले वेरिएंट जैसी ही होगी। वही बैटरी लाइफ दिखनी चाहिए. हालाँकि, नए लीक से संकेत मिलता है कि इस बार कंपनी बड़ी बैटरी के साथ-साथ फोन के कूलिंग सिस्टम में भी बदलाव कर सकती है।

आपको अधिक गर्मी से भी राहत मिलेगी
इस साल iPhone 15 सीरीज के सभी वेरिएंट के साथ ओवरहीटिंग एक बड़ी समस्या रही है। हालाँकि, इस बार Apple इस समस्या को खत्म करने के लिए खास तैयारी कर रहा है। कुओ ने कहा कि कंपनी बैटरी लाइफ में सुधार और बैटरी सेल के घनत्व को नियंत्रित करके फोन को ठंडा रखेगी। बैटरी को ज़्यादा गरम होने से बचाने के लिए Apple पहली बार थर्मल स्टेनलेस स्टील बैटरी केस का भी उपयोग कर सकता है। एप्पल के एक हालिया पेटेंट में भी इस बात का संकेत दिया गया है.

iPhone 16 Pro Max में बड़ी स्क्रीन मिलेगी
iPhone 16 Pro Max से जुड़ा एक और लीक भी सामने आया है जिसमें कहा गया है कि इस बार कंपनी स्क्रीन साइज भी बदलने वाली है। iPhone 16 Pro Max में इस बार 6.9 इंच डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि स्क्रीन अपने पिछले मॉडल की तुलना में 0.2 मिमी बड़ी होने की उम्मीद है।

Share this story

Tags