Samachar Nama
×

Alpha 8 AI प्रोसेसर के साथ LG ने मार्केट में लॉन्च की OLED B4 4K TV सीरीज, जान लीजिये इसके फीचर और कीमत की पूरी डिटेल 

Alpha 8 AI प्रोसेसर के साथ LG ने मार्केट में लॉन्च की OLED B4 4K TV सीरीज, जान लीजिये इसके फीचर और कीमत की पूरी डिटेल 

टेक न्यूज़ डेस्क - LG Electronics ने अपनी नई LG OLED B4 4K सीरीज पेश की है जो गेमर्स और मूवी लवर्स दोनों के लिए बेस्ट है। ये स्मार्ट टीवी तीन स्क्रीन साइज 55, 65 और 77 इंच में उपलब्ध हैं। इन स्मार्ट टीवी में अल्फा 8 AI प्रोसेसर है। यहां हम आपको LG B4 TV सीरीज के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

LG OLED B4 4K स्मार्ट टीवी की कीमत
LG OLED B4 4K स्मार्ट टीवी सीरीज 55, 65 और 77 इंच साइज में आती है, जिसकी कीमत 1,699 डॉलर (करीब 1,41,840 रुपये) से शुरू होती है। LG फिलहाल 55 इंच वाले मॉडल पर इंट्रोडक्टरी डिस्काउंट दे रहा है, जिससे इसकी कीमत 1,499 डॉलर (करीब 1,25,143 रुपये) हो गई है।

LG OLED B4 4K स्मार्ट टीवी के स्पेसिफिकेशन
LG OLED B4 4K स्मार्ट टीवी में 55, 65 और 77 इंच का डिस्प्ले है। LG B4 TV में सेल्फ़-लिट OLED पिक्सल हैं जो बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस के लिए गहरे काले और जीवंत रंग प्रदान करते हैं। अल्फा 8 AI प्रोसेसर स्क्रीन पर मौजूद चीज़ों के आधार पर फ़ोटो सेटिंग को अपने आप ऑप्टिमाइज़ करता है। मूवी प्रेमियों के लिए, TV घर पर थिएटर जैसा माहौल बनाने के लिए डॉल्बी विज़न और एटमॉस कम्पैटिबिलिटी प्रदान करते हैं।

गेमर्स के लिए, B4 TV में 0.1 ms रिस्पॉन्स टाइम का लाइटनिंग-फ़ास्ट रिस्पॉन्स टाइम और 120Hz रिफ़्रेश रेट है जो धुंधलापन और फटने को खत्म करता है, जिससे तेज़ गति वाले एक्शन सीक्वेंस बेहतर दिखते हैं। इसके अलावा, NVIDIA G-Sync, AMD FreeSync प्रीमियम और VRR का सपोर्ट भी स्क्रीन फटने की समस्या को दूर करने में मदद करता है। TV के अन्य स्मार्ट फ़ीचर में Amazon Alexa, Apple AirPlay और Google Assistant जैसे लोकप्रिय प्लेटफ़ॉर्म के लिए बिल्ट-इन सपोर्ट शामिल है। इसके अलावा, यूज़र को LG चैनल के साथ 300 से ज़्यादा मुफ़्त चैनल और स्ट्रीमिंग सेवाओं के ज़रिए प्रीमियम कंटेंट तक पहुँच मिलती है।

अपने नए TV के अलावा, LG ने चीन में एक नई वॉशिंग मशीन 14kg Mijing लॉन्च की है। इस मशीन में नई AI डायरेक्ट-ड्राइव फ़्रीक्वेंसी कन्वर्ज़न "तकनीक" है। यह सिस्टम धुले जा रहे कपड़ों के प्रकार का पता लगा सकता है और उसके अनुसार वॉशिंग साइकिल को एडजस्ट कर सकता है। एलजी का दावा है कि यह तकनीक कपड़ों को होने वाले नुकसान को 30 प्रतिशत तक कम करती है और ऊर्जा दक्षता में 25 प्रतिशत तक सुधार करती है।

Share this story

Tags