Samachar Nama
×

घर कूर भी सिक्योर करने के लिए Xiaomi ने लॉन्च किया HDR सपोर्ट और 5-इंच डिस्प्ले वाला डोरबेल कैमरा, जाने कीमत और फीचर्स 

घर कूर भी सिक्योर करने के लिए Xiaomi ने लॉन्च किया HDR सपोर्ट और 5-इंच डिस्प्ले वाला डोरबेल कैमरा, जाने कीमत और फीचर्स 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने एक नया स्मार्ट डोरबेल कैमरा लॉन्च किया है, जिसका नाम Xiaomi स्मार्ट माओयान 2 (चीनी से अनुवादित) है। यह स्मार्ट डोरबेल कैमरा 3-मेगापिक्सल कैमरे के साथ आता है जो एचडीआर के साथ 2048 x 1536 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन पर रिकॉर्ड कर सकता है। यह डोरबेल कैमरा और डिस्प्ले का कॉम्बिनेशन है, जिसमें मॉनिटर 720p रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। इसमें मौजूद 8,000mAh की बैटरी लॉन्ग-लाइफ मोड में 300 दिनों तक चलने का दावा करती है। आइए इस प्रोडक्ट के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Xiaomi ने चीन में स्मार्ट माओयान 2 डोरबेल कैमरा लॉन्च किया है। नया उत्पाद अब घरेलू बाजार में खरीद के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 599 युआन (करीब 7,000 रुपये) रखी गई है। फिलहाल, भारत समेत अन्य वैश्विक बाजारों में इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। माओयान 2 डोरबेल कैमरे की सबसे बड़ी खासियत इसकी लॉन्च बैटरी लाइफ है। कंपनी का दावा है कि इसमें मौजूद 8000mAh की बैटरी लॉन्ग-लाइफ मोड में 300 दिनों तक चलती है। वहीं, रियलटाइम व्यूइंग मोड में यह 150 दिनों तक चलेगा। डोरबेल में 2048 x 1536 के रिज़ॉल्यूशन और एचडीआर सपोर्ट के साथ 3-मेगापिक्सल का हाई-डेफिनिशन कैमरा है।

यह 180-डिग्री वाइड-एंगल लेंस है, जो बड़े क्षेत्र को कवर करने का दावा करता है। इसमें आठ 940nm इन्फ्रारेड नाइट लाइटें हैं। इसके अलावा, डोरबेल एक हाई-सेंसिटिविटी सेंसर से भी लैस है। जब कोई डोरबेल बजाता है, तो इसके साथ लगा 5-इंच 720p हाई-डेफिनिशन डिस्प्ले उस व्यक्ति का वास्तविक समय का दृश्य दिखाता है। इसमें डुअल पीआईआर ह्यूमन बॉडी इंफ्रारेड सेंसर भी है, जो 180 डिग्री की बड़ी क्षैतिज रेंज को कवर करता है। गति का पता चलते ही कैमरा स्वचालित रूप से रिकॉर्डिंग शुरू कर देता है।

Xiaomi स्मार्ट माओयान 2 अपने स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर्स की बदौलत Xiaomi Mijia ऐप से जुड़ता है, जिससे उपयोगकर्ता आगंतुकों के साथ वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं और बातचीत के दौरान अपनी आवाज छिपाने के लिए आवाज बदलने की सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। Xiaomi ने इसमें इवेंट कास्टिंग और वॉयस कंट्रोल भी दिया है। डोरबेल कनेक्टेड Xiaomi स्पीकर और टीवी पर इवेंट कास्ट कर सकती है, जिससे आप आगंतुकों को बड़ी स्क्रीन पर वास्तविक समय में देख सकते हैं।

Share this story

Tags