Samachar Nama
×

अब आपको फिट एंड फाइन रखने में मदद करेगी AI से लैस Samsung Galaxy Smart Ring, कीमत और फीचर्स जान आज ही कर देंगे बुक 

अब आपको फिट एंड फाइन रखने में मदद करेगी AI से लैस Samsung Galaxy Smart Ring, कीमत और फीचर्स जान आज ही कर देंगे बुक 

टेक न्यूज़ डेस्क - पेरिस में आयोजित सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में कंपनी ने कई बड़े ऐलान किए। इस दौरान एक नए डिवाइस- गैलेक्सी रिंग से भी पर्दा उठाया गया। गैलेक्सी वॉच7 और गैलेक्सी वॉच अल्ट्रा के साथ सैमसंग ने इस स्मार्ट रिंग को भी पेश किया। हेल्थ और फिटनेस डिवाइस के तौर पर यह कंपनी को वियरेबल सेगमेंट में अच्छी बढ़त दिला सकता है। आइए जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में। सैमसंग गैलेक्सी रिंग आपको बेहतरीन वेलनेस एक्सपीरियंस देगा। इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो आपके शरीर का ख्याल रखते हैं। इसके अलावा आप अपनी हेल्थ और फिटनेस को ट्रैक करके अपनी लाइफस्टाइल में जरूरी बदलाव कर सकते हैं, साथ ही समय रहते अलर्ट भी हो सकते हैं। गैलेक्सी रिंग के लिए प्री-ऑर्डर 10 जुलाई से चुनिंदा मार्केट में शुरू होंगे।

तीन रंग और नौ साइज ऑप्शन
सैमसंग स्मार्ट रिंग 24 जुलाई से मिलना शुरू हो जाएगी। यह रिंग सैमसंग की एडवांस्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तकनीक पर काम करती है। सैमसंग ने इसे तीन रंगों- टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड कलर के साथ मार्केट में उतारा है। इसके नौ साइज हैं, ताकि अलग-अलग लोग इसे अपनी उंगलियों पर आराम से पहन सकें।

गैलेक्सी रिंग: सैमसंग हेल्थ ऐप के लिए सपोर्ट
गैलेक्सी रिंग को सैमसंग हेल्थ ऐप के साथ इंटीग्रेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रिंग आपको सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना हेल्थ डेटा देखने का मौका देती है। यह रिंग लोगों ने कितने घंटे सोए आदि जैसी चीज़ों को रिकॉर्ड करती है। इसमें आपको स्लीप स्कोर, खर्राटों का डेटा, सोते समय मूवमेंट, हार्ट रेट, ब्रीदिंग रेट आदि जैसी चीज़ों का डेटा मिलेगा।

गैलेक्सी रिंग: वज़न और कीमत
इस स्मार्ट रिंग के वज़न की बात करें तो इसका वज़न 2.3 ग्राम से लेकर 3.0 ग्राम तक है। गैलेक्सी रिंग का वज़न इसके साइज़ पर निर्भर करता है। इसकी बैटरी लाइफ़ 7 दिनों तक की है और यह रिंग 10ATM वाटर रेजिस्टेंस के साथ आती है। इसकी कीमत $399 (करीब 33,315 रुपये) है। AI तकनीक के साथ यह आपकी सेहत का ख्याल रखने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है।

Share this story

Tags