Samachar Nama
×

अब और भी बड़ जाएगी आपके घर की सुरक्षा Xiaomi ने लॉन्च किया AI, 3D फेस अनलॉक फीचर वाला Door Lock, जाने कीमत 

अब और भी बड़ जाएगी आपके घर की सुरक्षा Xiaomi ने लॉन्च किया AI, 3D फेस अनलॉक फीचर वाला Door Lock, जाने कीमत 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने अपना नया स्मार्ट डोर लॉक Smart Door Lock 2 लॉन्च किया है जो 3D फेस रिकॉग्निशन फीचर से लैस है। इसमें कंपनी ने AI सपोर्ट भी दिया है जो इसे और भी स्मार्ट बनाता है। इसमें नॉइस रिडक्शन ऑटोमेटिक मैकेनिज्म दिया गया है। खास बात यह है कि डोर लॉक को हर उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। चाहे वो बच्चे ही क्यों न हों, यह उन लोगों के लिए भी काम आता है जो ज्यादा ऊंचाई तक नहीं पहुंच सकते। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में। Xiaomi Smart Door Lock 2 को कंपनी ने चीन में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1899 युआन (करीब 21,700 रुपये) से शुरू होती है। डोर लॉक चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

Xiaomi Smart Door Lock 2 की स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Smart Door Lock 2 में 3D स्ट्रक्चर्ड लाइट के साथ फेस रिकॉग्निशन सिस्टम दिया गया है। यह चेहरे की डिटेल कैप्चर करने के लिए इनविजिबल लाइट का इस्तेमाल करता है। अनलॉकिंग सिस्टम पूरी तरह से ऑटोमेटिक है और इसके लिए हाथों के इस्तेमाल की जरूरत नहीं पड़ती। साथ ही, किसी पासवर्ड की भी जरूरत नहीं पड़ती। स्मार्ट लॉक में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है और इसे फोटो या वीडियो का इस्तेमाल करके भी नहीं खोला जा सकता है। यानी स्मार्ट लॉक को अनऑफिसियली खोलना संभव नहीं है।

इसमें AI स्मार्ट कैट आई है जिसकी मदद से दूर से ही डोर मॉनिटरिंग की जा सकती है। इसमें 160 डिग्री व्यूइंग एंगल वाला 2.3 मेगापिक्सल का हाई डेफिनिशन कैमरा है। लो-लाइट के लिए भी डोर काफी उपयोगी है क्योंकि इसमें माइक्रो लाइट फुल कलर नाइट विजन सपोर्ट है। इसे अनलॉक करने के कई ऑप्शन में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें फिंगरप्रिंट, ब्लूटूथ, इमरजेंसी की, NFC कार्ड, शियोमी फोन, शियोमी वॉच, शियोमी ब्रेसलेट, पासवर्ड आदि का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ ही प्राइमरी लॉकिंग ऑप्शन के साथ ही यूजर को बैकअप ऑप्शन भी मिलते हैं।

इसमें ऑटोमेटिक लॉक बॉडी है। यानी डोर बंद होने के बाद यह अपने आप लॉक हो जाता है। इसे अलग से लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ती। इसमें डुअल प्रोटोकॉल वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। Mi Home ऐप की मदद से यूजर डोर लॉक नोटिफिकेशन भी प्राप्त कर सकता है और दूर से ही इसकी सेटिंग भी मैनेज कर सकता है।

Share this story

Tags