Samachar Nama
×

अब पेरेट्ंस को नहीं सताएगी अपने बच्चों की चिंता! Xiaomi ने लॉन्च की ये कमाल की किड्स स्मार्टवॉच, जानिए कीमत और फीचर्स 

अब पेरेट्ंस को नहीं सताएगी अपने बच्चों की चिंता! Xiaomi ने लॉन्च की ये कमाल की किड्स स्मार्टवॉच, जानिए कीमत और फीचर्स 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने Mitu Children's Watch S1 स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। जैसा कि नाम से पता चलता है, कंपनी ने इसे खास तौर पर बच्चों के लिए डिजाइन किया है। इस स्मार्टवॉच में 448x368 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 1.78 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्मार्टवॉच में डुअल कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का और रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। आइए जानते हैं इसकी कीमत क्या है और इसमें और क्या खास फीचर्स दिए गए हैं। Xiaomi Mitu Children's Watch S1 की कीमत 1199 युआन (करीब 13,700 रुपये) है। स्मार्टवॉच की बिक्री 31 मई से शुरू होगी।

Xiaomi Mitu Children's Watch S1 के स्पेसिफिकेशन
Mitu Children's Watch S1 में 448x368 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 1.78 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। XiaomiToday के मुताबिक, इसमें डुअल कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है, और रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। वीडियो कॉल के दौरान आप डुअल कैमरा पर स्विच कर सकते हैं। यानी बच्चों के माता-पिता वीडियो कॉल में बच्चों के साथ-साथ आसपास की लोकेशन भी देख सकते हैं।

स्मार्टवॉच सैटेलाइट पोजिशनिंग के तहत GPS, Beidou, GLONASS, GALILEO और QZSS को सपोर्ट करती है। इसकी मदद से माता-पिता 90 दिनों का रिकॉर्ड देख सकते हैं कि उनके बच्चे ने 90 दिनों में कहां और क्या किया। स्मार्टवॉच में SOS इमरजेंसी फंक्शन है। जिससे समय-समय पर माता-पिता को अलर्ट जाता रहता है। जब भी बच्चा घर, स्कूल आदि से बाहर निकलता है, तो यह माता-पिता को अलर्ट भेजता है। स्मार्टवॉच में कई हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स भी दिए गए हैं। जिसके तहत यह दिमागी थकान, आंखों की थकान, तनाव, हृदय गति, ब्लड ऑक्सीजन लेवल आदि को माप सकता है। इसके अलावा इसमें 100 से ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी कोर्स दिए गए हैं, जिसमें रस्सी कूदना, दौड़ना और लंबी कूद आदि शामिल हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्टवॉच वाटर रेसिस्टेंट है। यह 20 मीटर तक पानी में खराब नहीं होती है। इसे मिटू ऐप के ज़रिए कनेक्ट करके कंट्रोल किया जा सकता है। इसे एक दिन के लिए चार्ज होने में सिर्फ़ 6 मिनट लगते हैं। इसकी बॉडी को अलग भी किया जा सकता है ताकि बच्चे इसे कैमरे की तरह इस्तेमाल कर सकें और फ़ोटो और वीडियो कैप्चर कर सकें।

Share this story

Tags