Samachar Nama
×

रोजमर्रा के कामों के लिए AI फीचर्स के साथ Microsoft ने लॉन्च किया धाकड़ Laptop, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स 

रोजमर्रा के कामों के लिए AI फीचर्स के साथ Microsoft ने लॉन्च किया धाकड़ Laptop, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स 

लैपटॉप न्यूज़ डेस्क - Microsoft ने भारत में अपने नए 'Copilot Plus' लैपटॉप लॉन्च कर दिए हैं। ये नए लैपटॉप 'Surface' नाम की मशीनों के साथ आए हैं। इन नए Surface मॉडल को अब भारत में खरीदा जा सकता है और आप इन्हें आज (11 जुलाई) से प्री-बुक कर सकते हैं। आप इन्हें Amazon, Croma, Reliance Digital, Vijay Sales जैसे बड़े रिटेलर्स और चुनिंदा मल्टी-ब्रांड स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

क्या है कीमत
Microsoft के मुताबिक, इन लैपटॉप की शुरुआती कीमत 1,13,900 रुपये है। अगर आप 5 अगस्त 2024 तक इनमें से किसी भी लैपटॉप को प्री-बुक करते हैं, तो आपको 14,999 रुपये की कीमत वाले Marshall Major IV वायरलेस हेडफोन मुफ्त मिलेंगे। इसके अलावा, सभी प्री-बुक किए गए लैपटॉप पर एक महीने के लिए Microsoft 365 और PC गेम पास मुफ्त मिलेगा। नए Copilot Plus PC में अलग-अलग लोगों की ज़रूरतों के हिसाब से कई तरह के विकल्प दिए गए हैं। सरफेस प्रो 11वें एडिशन की शुरुआत स्नैपड्रैगन एक्स प्लस, 16 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल से होती है, जो प्लैटिनम कलर में 1,16,999 रुपये में उपलब्ध है। इसके अलावा, 512 जीबी स्टोरेज वाला एक और मॉडल प्लैटिनम और ब्लैक कलर में 1,34,999 रुपये में उपलब्ध है।

अगर आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस चाहिए, तो स्नैपड्रैगन एक्स एलीट मॉडल है। इसमें 16 जीबी रैम, 512 जीबी स्टोरेज और OLED डिस्प्ले है। यह प्लैटिनम और ब्लैक कलर में 1,65,999 रुपये में उपलब्ध है। इससे भी बेहतर मॉडल 1 टीबी स्टोरेज के साथ ब्लैक कलर में 1,85,999 रुपये में आता है। सबसे महंगा मॉडल 32 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज के साथ प्लैटिनम कलर में है और इसकी कीमत 2,37,999 रुपये है। सरफेस लैपटॉप 7वें एडिशन में 13.8 इंच की स्क्रीन है। इसकी शुरुआत स्नैपड्रैगन एक्स प्लस, 16 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल से होती है, जो प्लैटिनम कलर में 1,16,999 रुपये में उपलब्ध है। 512 जीबी स्टोरेज मॉडल प्लैटिनम और ब्लैक कलर में 1,34,999 रुपये में आता है।

Microsoft CoPilot+ PC स्पेक्स
इन नए लैपटॉप में बहुत ही एडवांस कंप्यूटर चिप्स और बहुत ही बढ़िया AI तकनीक है। इनमें स्नैपड्रैगन एक्स एलीट और स्नैपड्रैगन एक्स प्लस नाम की चिप्स हैं, जिसकी वजह से ये लैपटॉप बहुत तेज़ चलते हैं और बैटरी पूरे दिन चलती है। इनमें एक खास तरह की चिप भी है, जिसे न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) कहते हैं। इसकी वजह से ये लैपटॉप बहुत तेज़ी से काम करते हैं और इनमें नई AI चीज़ें हैं जो काम करना और खेलना बहुत आसान बना देंगी। Microsoft का कहना है कि ये नए सरफेस डिवाइस बहुत पतले, हल्के हैं और इन्हें आसानी से कैरी किया जा सकता है। साथ ही कंपनी का कहना है कि ये लैपटॉप रोज़मर्रा के कामों के लिए एकदम सही हैं। सरफेस प्रो में OLED स्क्रीन का ऑप्शन है, जो वीडियो देखने का बेहतरीन अनुभव देता है। सरफेस लैपटॉप में एक नए प्रकार की एचडीआर टचस्क्रीन भी है जिसके चारों ओर बहुत पतले किनारे हैं।

Share this story

Tags