Samachar Nama
×

अगर जान ली YouTube की ये सीक्रेट सेटिंग तो बिना Internet के दिन-रात देख पाएंगे वीडियो, जाने Step By Step प्रोसेस 

अगर जान ली YouTube की ये सीक्रेट सेटिंग तो बिना Internet के दिन-रात देख पाएंगे वीडियो, जाने Step By Step प्रोसेस 

टेक न्यूज़ डेस्क - यूट्यूब दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप है। क्योंकि यूट्यूब पर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के लिए कंटेंट मौजूद है। वीडियो देखने और गाने सुनने के लिए यूट्यूब सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म बन गया है। लेकिन कभी-कभी इंटरनेट की कमी या डेटा खत्म होने के कारण हम यूट्यूब पर वीडियो नहीं देख पाते हैं। ऐसे में हम यहां आपको बिना इंटरनेट के यूट्यूब वीडियो देखने के खास तरीके के बारे में बता रहे हैं। बता दें कि यूट्यूब वीडियो को आप ऑफलाइन भी देख सकते हैं।

सुविधा यूट्यूब ऐप पर उपलब्ध है
YouTube आपको ऐप में वीडियो सहेजने की अनुमति देता है ताकि आप उन्हें बिना इंटरनेट के दोबारा देख सकें। वहीं, आप चाहें तो अपने फोन के स्टोरेज में एचडी क्वालिटी में भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

बिना इंटरनेट के यूट्यूब वीडियो कैसे देखें
इसके लिए आप जिस यूट्यूब वीडियो को सेव करना चाहते हैं उसे ऑफलाइन मोड में प्ले करें।
इसके बाद आपको नीचे डाउनलोड का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करें.
अब आपको वीडियो क्वालिटी का विकल्प दिया जाएगा जिसमें आप यूट्यूब वीडियो को सेव करना चाहते हैं।
इसमें से आप अपने इंटरनेट डेटा या वाई-फाई के हिसाब से लो (144P), मीडियम (360P), हाई (720P), फुल HD (1080P) का विकल्प चुन सकते हैं।
और आप YouTube वीडियो बिना इंटरनेट डेटा के कहीं भी देख सकते हैं।
जो भी कंटेंट डाउनलोड किया गया है उसे आप यूट्यूब के लाइब्रेरी सेक्शन में देख सकते हैं। आपको नीचे अपने प्रोफाइल आइकन पर टैप करना होगा। यहां जाते ही डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा। इस पर टैप करके आप सेव किया गया वीडियो देख पाएंगे।
 
कितने YouTube वीडियो ऑफ़लाइन सहेजे गए हैं?
ऑफलाइन मोड में कितने यूट्यूब वीडियो सेव होंगे यह आपके फोन के इंटरनल स्टोरेज पर निर्भर करेगा। यानी आप कितने भी यूट्यूब वीडियो सेव कर सकते हैं, बस इसके लिए आपके फोन में स्टोरेज होना चाहिए।

Share this story

Tags